5 महीने की गर्भवती DSP धूप में सड़कों पर दे रहीं हैं ड्यूटी, वीडियो देख करने लगेंगे सलाम

आज इस मुश्किल परिस्थिति में ना सिर्फ मेडिकल विभाग पूरी हिम्मत और सूझ बूझ से काम कर रहा है। बल्कि पुलिस विभाग भी इस विषम परिस्थिति में मुस्तैद है। लोगों को सरकार की गाइडलाइन फॉलो करवाने के लिए पुलिस भी सड़कों पर उतर आई है और बेवजह घूमने वालों पर नकेल कस रही है। कई विशेषज्ञ इस बात को कह चुके हैं कि इस आपदा से बचने का एक ही उपाय है कि घर पर रहें। छत्तीसगढ़ की दंतेवाड़ा पुलिस भी इसी कार्य में लगी हुई है, मगर यहाँ एक ऐसा नज़ारा दिखा जिसने सुर्खियां बना दी। यहां की DSP शिल्पा साहू 5 महीने की गर्भवती है बावजूद इसके वो सड़कों पर अपने कर्त्तव्य का निर्वहन करती नज़र आ रही है। 

DSP शिल्पा साहू अपने कर्तव्यों के प्रति इतनी सजग है कि वे इस परिस्थिति में भी अपने काम को तवज्जो दे रही है, और लोगों को आगाह करती हुई सड़क पर ड्यूटी करती हुई दिखाई दे रही है। उनका एक वीडियो भी इन दिनों सोशल मीडिया पर काफी सर्क्युलेट हो रहा है जिसमें वे आने जाने वालों से घर से निकलने की वजह पूछ रही है। ड्यूटी कर रही गर्भवती DSP साहू के हाथ में इस दौरान एक डंडा भी दिखाई दे रहा है। वहीं प्रेग्नेंट होने की वजह से उन्होंने वर्दी की जगह गाउन पहना हुआ है। 

यह वीडियो जैसे ही सोशल मीडिया पर सर्क्युलेट हुआ तो लोग DSP साहू की तारीफों के पूल बांधने लगे। ना सिर्फ आम व्यक्ति बल्कि आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा भी DSP शिल्पा साहू के इस जज्बे को सलाम करने से खुद को रोक नहीं पाए। उन्होंने ट्वीट करते हुए लिखा – ‘तस्वीर दंतेवाड़ा DSP शिल्पा साहू की है। शिल्पा गर्भावस्था के दौरान भी चिलचिलाती धूप में अपनी टीम के साथ सड़कों पर मुस्तैदी से तैनात हैं और लोगों से लॉक डाउन का पालन करने की अपील कर रही हैं।’

गर्भवती DSP शिल्पा साहू का यह वीडियो इन दोनों सोशल मीडिया पर काफी तेजी से सर्क्युलेट हो रहा है। इस वीडियो को देखने के बाद हर कोई शिल्पा साहू के जज्बे को सलाम कर रहा है। वहीं कुछ लोग उनकी सेहत के लिए भी चिंतित है। इस वीडियो में DSP साहू लोगों से घर पर रहने की अपील भी कर रही है। चलिए आपको भी दिखाते हैं उनका वायरल वीडियो –

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.