भाई दूज के मौके पर सामने आई दिल दहला देने वाली घटना, सड़क किनारे बोरी में बंद बच्चे का सिर नोंच रहे थे कुत्ते

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो लाख कोशिश के बावजूद भी माता-पिता नहीं बन पाते। कई लोग तो पैसा खर्च करके टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल करके बच्चे का सुख देख लेते हैं। लेकिन गरीब लोगों के पास तो बच्चा गोद लेने के सिवा कोई रास्ता नहीं बचता। इससे उलट ऐसे बहुत से लोग हैं जो बच्चा तो पैदा कर लेते हैं लेकिन फिर उस बच्चे का ठीक से ख्याल नहीं रखते।

हद तो तब हो जाती है जब वह बच्चे को मरने के लिए कहीं छोड़ आते हैं। भाई दूज के मौके पर राजस्थान के जयपुर में ऐसा ही एक मामला सामने आया है। जहां पर एक बच्चा बोरी के अंदर सड़क के किनारे पड़ा हुआ मिला। जहां गली के कुत्ते बच्चे की सिर को नोंच रहे थे। दिल दहला देने वाली इस घटना को जिसने भी देखा वह यह सोच कर हैरान रह गया कि कोई भी अपने बच्चे के साथ ऐसा कैसे कर सकता है।

कुत्ते नोंचते हुए घसीट रहे थे

बता दे कि रोहित भारद्वाज नाम के एक शख्स अपने चचेरे भाई के साथ कहीं जा रहे थे। तभी उन्हें सड़क के किनारे से किसी बच्चे के जोर जोर से रोने की आवाज आ रही थी। जब उन्होंने आसपास देखा तो पाया कि 1 बोरी में से खून बाहर आ रहा था। बोरी के आसपास कुछ कुत्ते थे जो मुंह से उस बोरी को खींचने की कोशिश कर रहे थे। उन्हें शक हुआ तो उन्होंने किसी तरह सभी कुत्तों को वहां से भगाया और आसपास के लोगों को खबर करके उन्हें इकट्ठा किया।

जब बोरी खोली गई तो वहां मौजूद हर शख्स हैरान रह गया। सबके सामने एक ऐसा नजारा था जिसे देखकर किसी का भी दिल दहल जाए। छोटे से बच्चे के शरीर से बहुत खून बह रहा था। बच्चा जोर-जोर से रो रहा था। बता दे कि बच्चे के सिर को कुत्तों ने नोंच नोंच कर खा लिया था। एक छोटे से बच्चे को इस हालत में देखना किसी के लिए भी आसान नहीं था। वहां मौजूद लोगों ने तुरंत बच्चे को हॉस्पिटल पहुंचाया।

पुलिस कर रही है जांच

बता दे कि वहां मौजूद लोगों ने बच्चे को तुरंत पास के ही गणगौरी अस्पताल में भर्ती कराया। लेकिन बच्चे की हालत बहुत बिगड़ चुकी थी। जिसके चलते अस्पताल ने बच्चे को जेके लोन हॉस्पिटल रेफर कर दिया। जेके लोन हॉस्पिटल के डॉ अरविंद शुक्ला ने बताया है कि बच्चे को बहुत ही जख्मी हालत में रात करीब 9:30 बजे इमरजेंसी में भर्ती किया गया था।

उन्होंने बताया कि बच्चे के शरीर पर बहुत घाव हो गए थे जिससे उसका बहुत खून बहा था। ज्यादा खून बह जाने की वजह से बच्चे की मौत हो गई। हॉस्पिटल ने इस मामले में पुलिस को खबर की है। जिसके बाद अब स्थानीय पुलिस के परिवारजनों को तलाश कर रही हैं। पुलिस तेजी से इस मामले में जांच कर रही है जिससे बच्चे के आरोपियों को सजा मिल सके।

Leave a Reply

Your email address will not be published.