बेटी होने के बाद भी अपनी आदतों को नहीं सुधार पा रहे थे आमिर खान के भाई, मजबूरन पत्नी को उठाना पड़ा यह कदम

टीवी के बहुचर्चित शो बड़े अच्छे लगते हैं से अपनी पहचान बनाने वाली ईवा ग्रोवर किसी पहचान की मोहताज नहीं है। अपने प्रोफेशनल लाइफ में झंडे गाड़ चुकी इस अभिनेत्री की निजी जिंदगी के बारे में बहुत ही कम लोग जानते हैं। आपको बता दें कि ईवा की शादी हैदर अली खान से हुई थी। गौरतलब है कि हैदर अली खान जाने माने फ़िल्म मेकर ताहिर हुसैन के बेटे हैं, वहीं रिश्ते में वे बॉलीवुड के सुपरस्टार आमिर खान के सौतेले भाई हैं। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Eva Grover (@evagrover8)

 ईवा ग्रोवर और हैदर अली खान ने बड़े ही गुपचुप अंदाज में उस वक्त शादी की थी। बाद में इनकी शादी से एक बेटी का भी जन्म हुआ था, जिसका नाम निष्ठा खान रखा गया था। बेटी के जन्म के बाद से ही इनके रिश्ते में खटास पैदा होने लगी, धीरे-धीरे यह खटपट जग ज़ाहिर हो गयी। और आखिरकार यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Eva Grover (@evagrover8)

ईवा ने एक इंटरव्यू में अपनी डामा डोल चल रही शादी के बारे में खुल कर अपनी बात रखी, और कई तरह के खुलासे किए। उन्होंने इस इंटरव्यू में बताया – “मैं अप्रैल 2008 में अपने पति से अलग हुई। किसी भी व्यक्ति के लिए जीवन में यह घटना अच्छी बात नहीं होती। हालांकि, यह सब सहन करने लायक नहीं था इसलिए मैं बस उस हालात से छुटकारा पानी चाहती थी। लेकिन इसके बाद भी मैं खुश नहीं हूं क्योंकि कोई भी खुश नहीं हो सकता। उस समय मेरी मां मेरी सबसे बड़ी ताकत के रूप में सामने आई और उन्होंने इस स्थिति से उबरने में मेरी बहुत मदद की है।”

इस इंटरव्यू में ईवा ने कई हैरान कर देने वाले राज़ से पर्दा खोला, उन्होंने यह भी बताया कि हैदर अली खान के साथ शादी में उन्हें काफी घरेलू हिंसा का भी सामना करना पड़ा। ईवा के इस खुलासे ने उस समय काफी सुर्खियां बटोरी थी। उन्होंने इंटरव्यू में बताया था कि “पानी सर के ऊपर से निकल चुका था लिहाजा स्थिति संभालने के बाहर हो गयी थी। यह मामला घरेलू हिंसा की शक्ल ले चुका था। तो मेरे लिए इस शादी का टूटना जरूरी हो गया था। मैं इसके बारे में पहले ही सब कुछ बोल चुकी हूं और मैं इसके बारे में अब ज्यादा बात नहीं करना चाहती।”

ईवा ने अपने इस इंटरव्यू में यह भी कहा कि उन्हें लगता था कि बेटी के जन्म लेने के बाद हैदर अली सुधर जाएंगे। हालांकि ऐसा हो नहीं पाया, ईवा के अनुसार उन्होंने इस शादी को बचाने के लिए 10 साल मेहनत की, मगर स्थिति बद से बत्तर ही होती चली। आखिरकार उन्होंने हार मान ली और अलग रहने का फैसला ले लिया।  बता दें कि हैदर अली ने 2009 में आई फ़िल्म दिल तो है दीवाना से डेब्यू किया था। इसके बाद उन्होंने कई फिल्में की। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.