पहली पत्नी से अलग होने के बाद ट्रामा में चले गए थे आमिर, सलमान ने इस तरह की थी अपने दोस्त की मदद

बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट कहे जाने वाले सुपरस्टार आमिर खान की शादीशुदा जिंदगी बिल्कुल भी परफेक्ट नहीं रही। अपने जीवन में दो बार उन्होंने शादी रचाई मगर दोनों ही बार उन्हें अपनी पत्नी से अलग होना पड़ गया। हाल ही में अपनी दूसरी बीवी को तलाक देने के बाद आमिर खान एक बार फिर सुर्खियों में आ गए हैं। दरअसल कुछ दिनों पहले ही आमिर और किरण राव ने एक ज्वाइंट स्टेटमेंट ज़ारि करते हुए इस बात की घोषणा की कि वे अब अपने जीवन को एक नया मोड़ दे कर अलग होने की घोषणा करते हैं। बता दें आमिर और किरण ने 15 साल पहले एक दूसरे से शादी की थी, इस शादी से दोनों को एक बेटा भी है। मगर अब दोनों इस शादी को तोड़ने जा रहे हैं। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Paksh Channel (@pakshchannel)

हालांकि इन दोनों ने अपने स्टेटमेंट से यह साफ कर दिया है कि वे शादी तोड़ रहे हैं, रिश्ता नहीं। इस सेपरेशन के बाद भी उनके व्यपारिक रिश्ते और विभिन्न प्रोजेक्ट्स में हिस्सेदारी यथावत ही रहेगी। इसके अलावा अपने बेटे आज़ाद की परवरिश भी वे दोनों मिलकर ही करेंगे। यकीनन आमिर खान और किरण राव ने यह फैसला काफी सोच समझ कर लिया होगा, मगर फैंस अचानक आये इस स्टेटमेंट को झेल नहीं पाए और सकते में आ गए हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by IAMDESI (@iamdesimag)

हालांकि आमिर खान को इस तरह की जुदाई का अनुभव पहले से ही है। एक बार पहले भी वे इस तरह शादी को तोड़ चुके हैं। दरअसल आमिर की पहली शादी उनकी बचपन की दोस्त रीना दत्ता से हुई थी। रीना आमिर की जोड़ी देखते ही बनती थी मगर इसके बावजूद भी यह शादी महज़ 16 साल ही चल पाई और दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। मगर आपको शायद ही यह बात पता हो कि दोनों की आपसी सहमति से हुए इस अलगाव के बावजूद भी आमिर इमोशनली काफी टूट गए थे। तब उनका सहारा एक ऐसा इंसान बना जिसको आमिर बिल्कुल पसंद नहीं करते थे। जी हां उस व्यक्ति का नाम था सलमान खान। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by avstv (@avstv)

दरअसल अंदाज अपना अपना में सलमान और आमिर ने साथ में काम किया था। मगर इस फ़िल्म में आमिर को सलमान का काम करने का तरीका बिल्कुल पसंद नहीं आया। सलमान अक्सर सेट पर लेट आते थे और यह बात आमिर को बिल्कुल पसंद नहीं आती थी, इसलिए उन्होंने इस फ़िल्म के बाद सलमान के साथ काम ना करने की कसम खा ली थी। और यहीं से दोनों के बीच की अनबन साफ तौर पर दिखने लगी थी। हालांकि 2002 में अपनी पत्नी से जब आमिर अलग हुए तब उन्हें किसी दोस्त की जरूरत थी और ऐसे समय सलमान सामने आए। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Bollywood_9149 (@bollywood_9149)

आमिर ने इस बारे में बात करते हुए करण के शो में बताया भी था कि “अंदाज अपना अपना की शूटिंग के वक्त मैं उसे बिल्कुल भी पसंद नहीं करता था। मैंने उसे बहुत रूड और दूसरों का ध्यान ना रखने वाला पाया। इस कड़वे अनुभव के बाद मैं बस सलमान से दूर रहना चाहता था।” आमिर ने इसके बाद सलमान की दरियादिली ओर बात करते हुए कहा कि सलमान उस वक्त मेरे पास आये जिस वक्त मुझे एक दोस्त की बेहद जरूरत थी, मैं उस समय अपने जीवन के बेहद दुखद दौर से गुज़र रहा था। मैं अपनी पत्नी से अलग होने वाला था और शराब पीने का आदि हो चुका था। 

आमिर ने आगे बताया कि उस समय सलमान का मेरे पास फोन आया और उसने मिलने की बात की। हम साथ बैठे ड्रिंक ली और अपने पुराने सारे गीले शिवके मिटा लिए। उस दौरान सलमान ने आमिर से बातें कर उनको इस गम से उभरने में मदद की। हालांकि सब कुछ सही होने के बाद भी आमिर खान कभी सलमान के साथ फिर से काम करने की हामी नहीं भर पाए।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.