अब्दुल की बीवी तो निकली बला की खूबसूरत, सूरत ऐसी की बॉलीवुड एक्ट्रेस भी भरती दिखती है पानी

टेलीविजन का मशहूर शो ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा’ बीते कई सालों से लगातार दर्शकों का मनोरंजन करता आया है। इस शो के हर कैरेक्टर को फैंस से भी खूब प्यार मिलता है। यूं तो इस सीरियल का हर किरदार बेहद लोकप्रिय है। लेकिन इस आर्टिकल में हम बात करेंगे अब्दुल के बारे में। इस सीरियल में अब्दुल का किरदार शरद संकला निभाते आ रहे हैं। उन्हें इस शो से घर-घर पहचान मिली।

हालांकि, यहां तक पहुंचने के लिए उन्हें काफी मुसीबतों का सामना करना पड़ा है।  शरद तारक मेहता में पहचान बनाने से पहले शाहरुख खान, अक्षय कुमार जैसे बड़े स्टार्स के साथ कई बॉलीवुड फिल्मों में काम कर चुके हैं। शरद ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 1990 में फिल्म ‘वंश’ से की थी। इस फिल्म वंश में शरद चार्ली चैपलिन के किरदार में नजर आए थे। 

कई फिल्मों में काम कर चुके हैं शरद 

चार्ली चैपलिन के इस किरदार ए लिए उन्हें खूब पसंद किया गया।  बावजूद इसके वो इंडस्ट्री में अपनी खास जगह नहीं बना सके। कहा जाता है कि फिल्म में चार्ली चैपलिन का किरदार निभाने के लिए शरद को हर रोज के 50 रुपए मिलते थे। इसके बाद उन्होंने बाजीगर, बादशाह और खिलाड़ी जैसी फिल्मों में भी काम किया। बॉलीवुड फिल्मों में खूब मेहनत करने के बाद भी एक्टर को अपनी पहचान न मिल पाई। 

गोकुलधाम में मशहूर है ‘अब्दुल की दुकान’

यही नहीं, कई फिल्मों में काम करने के बाद भी शरद कई सालों तक बेरोजगार भी रहे। इस बात का खुलासा शरद ने खुद एक इंटरव्यू के दौरान किया था। फिर आखिरकार उनकी किस्मत का पिटारा खुला और उन्हें तारक मेहता का उल्टा चश्मा शो में अब्दुल का किरदार मिला। इस किरदार ने शरद की जिंदगी बिल्कुल बदल दी। आज शरद संकला मुंबई में खुद के दो रेस्टोरेंट भी चला रहे हैं। सीरियल में अब्दुल सोसाइटी के बाहर एक सोडे की दुकान चलाता है और अपनी दुकान से सोसायटी के लोगों को सामान घर-घर पहुंचाता है।

एक इंटरव्यू के दौरान शरद ने बताया था, ‘कॉलेज के दिनों में मैं और प्रोड्यूसर असित मोदी एक बैच में थे। वे मुझे पर्सनली और प्रोफेशनली जानते थे। एक दिन उन्होंने मुझे अब्दुल के रोल के लिए फाइनल कर लिया। तब मेरे पास हां कहने के अलावा कोई विकल्प नहीं था। शुरू-शुरू में मैं सिर्फ महीने में 2-3 दिन शूट करता था। लेकिन बाद में जब कैरेक्टर मशहूर हुआ तो लोग मुझे शरद न सही अब्दुल के रूप में जानने लगे। इस शो से मेरा नया जन्म हुआ।’

लंबे समय से ‘तारक मेहता का उल्टा चश्मा के साथ’ 

शरद के वर्कफ्रंट की बात करें तो शरद शुरू से तारक मेहता से अभी तक इस शो में बने हुए हैं। अपनी एक्टिंग से दर्शकों का मनोरंजन कर रहे हैं। इनके परिवार में इनकी पत्नी प्रेमिला संकला और दो बच्चे भी हैं जिनमें से एक इनका बेटा है जिसका नाम मानव संकला है बेटी का नाम कामिया संकला है।‌ शरद की पत्नी प्रेमिला बेहद ही खूबसूरत है। 

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.