करीना को शादी में पहननी पड़ी अमृता सिंह की उतरन, फोटो से हुआ बड़ा खुलासा

बॉलीवुड के नवाब से पहचाने जाने वाले सैफ अली खान हाल ही में चौथे बच्चे के पिता बने हैं। उनकी निजी जिंदगी काफी उतार चढ़ाव और विवादों भरी रही है। वहीं उनकी निजी जिंदगी में अगर सबसे ज़्यादा किसी चीज़ का ज़िक्र होता है तो वो है उनकी लव लाइफ। दरअसल सैफ को कभी हमउम्र लड़की पसंद नहीं आई। उन्होंने पहली बार जिससे शादी की वे अमृता सिंह उनसे 12 साल बढ़ी थी। वहीं जब उन्होंने दूसरी शादी जिससे की वो करीना कपूर उनसे 11 साल छोटी थी। 

हालांकि अमृता और करीना को जो एक चीज़ सबसे ज़्यादा जोड़ कर रखती है वो है फैशन सैंस, दोनों ही अभिनेत्रियां अपने अपने दौर की फैशन आइकॉन रही हैं। हालांकि इसके अलावा भी इन दोनों के आपसी रिश्ते भी लोगों के बीच चर्चा का अहम विषय रहे हैं। वहीं सैफ की इन दोनों दुल्हनों ने अपनी अपनी शादी में जिस तरह के कपड़े और गहने पहने थे उसमें भी दर्शकों की ख़ास रुचि रही है। 

मगर आप अगर इन दोनों के निकाह की तस्वीरों को ध्यान से देखोगे तो आप पाओगे इन दोनों में एक चीज़ कॉमन है और वो है इनके मांग का टीका। आप जब इन तस्वीरों को देखोगे तो आपको लगेगा कि करीना ने यह मांग का टीका अमृता से लिया हुआ है। यानी पति के साथ करीना ने अमृता के गहने पर भी हाथ साफ कर दिया? 

तो इससे पहले की आप किसी निष्कर्ष पर जाएं ज़रा देखिये करीना और अमृता सिंह की सास शर्मिला टैगोर की निकाह की तस्वीरें इसमें शर्मिला भी यही मांग टिका पहने जगमगा रही हैं। दरअसल यह मांग टिका पटौदी खानदान का पुश्तैनी मांग टिका है जिसे पटौदी खानदान की हर दुल्हन अपने निकाह के वक्त पहनती हैं। यही खानदानी मांग टिका पहन कर पहले अमृता सिंह ने और फिर बाद में करीना कपूर ने सैफ के साथ निकाह पढ़ा था। 

हालांकि करीना ने जहां निकाह के वक्त भी पटौदी खानदान के पुश्तैनी लहंगे को ही चुना था। मगर अमृता सिंह ने सिर्फ गहने ही खानदानी पहने थे। दरअसल करीना ने उसी जोड़े को पहन सैफ के साथ निकाह पढ़ा था जिस जोड़े में उनकी सास शर्मिला ने उनके ससुर के साथ निकाह पढ़ा था। कहा जाता है कि यह जोड़ा पटौदी खानदान का पुश्तैनी शादी का जोड़ा है। जो रिवायतन हर पटौदी खानदान की दुल्हन को शादी के वक्त पहनना पड़ता है। 

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.