तैमूर के बाद इस मुगल शासक पर रखा करीना और सैफ ने अपने छोटे बेटे का नाम, लोगों ने कहा शर्म करो

करीना कपूर पर लगता है एक बार फिर वही घटना दोहराई जा रही है, जो घटना उनके पहले बेटे के समय पर दोहराई गयी थी। दरअसल अपने बड़े बेटे का नाम तैमूर रखने के बाद करीना कपूर और सैफ अली खान लोगों के निशाने पर आ गए थे। लोगों ने उस वक्त सैफ करीना को खूब बुरा भला कहा था। अपनी पहले की गलती को ज़हन में रखते हुए इस बार इस कपल ने अपने छोटे बेटे के नाम की घोषणा अभी तक नहीं की थी। सिर्फ मीडिया को यह बात ही बताई गई थी कि छोटे बेटे का निक नेम ज़ेह है। मगर करीना कपूर की किताब प्रेगनेंसी बाइबिल ने इस राज़ से पर्दा उठा दिया है। और अब यह पूरी तरह साफ हो गया है कि करीना के छोटे बेटे का नाम जहांगीर रखा गया है।

जैसे ही लोगों तक करीना कपूर के छोटे बेटे जहांगीर का नाम पहुंचा, लोग इसकी आलोचना करने लग गए। और देखते ही देखते यह सोशल मीडिया पर ट्रेंड भी होने लगा। एक बार फिर इतिहास की पुनरावृत्ति हो रही है। एक बार फिर एक बच्चे के माँ बाप कटघरे में है, एक बार फिर उन्होंने अपने बच्चे का नाम एक मुगल शासक पर रखा है, एक बार फिर लोग उनकी आलोचना कर रहे हैं। यानी सब पुरानी तरह ही। दरअसल लोगों का मानना है कि करीना कपूर और सैफ अली खान मुगल शासकों की एक फ़ौज बनाना चाहते हैं। लोग यह भी पूछ रहे हैं कि इसके बाद कौन होगा। 

 

एक यूजर ने लिखा- करीना के बेटे का नाम कलाम, इरफान, जाकिर, हो सकता था। लेकिन तैमूर और जहांगीर ही क्यों? ये हिंदू और सिखों को नीचा दिखाने की साजिश है। लगता है जैसे करीना सैफ मुगलों की आईपीएल टीम लॉन्च करना चाहते हैं। वहीं इसके अलावा कुछ यूजर का कहना है कि करीना सैफ को एक और बच्चा करना चाहिए जिसका नाम उन्हें औरंगजेब रखना चाहिए। सोशल मीडिया पर कई लोग इसे हिंदुओं के मुंह पर तमाचा भी बता रहे हैं। 

आइये जिस जहांगीर के नाम पर इतनी बातें हो रही है उसके बारे में भी जान लेते हैं। तो जनाब जहांगीर मुगल साम्राज्य के चौथे सम्राट का नाम था। यह अकबर के बेटे थे। जिनका असली नाम कई जगह सलीम भी आता है। हालांकि उन्हें इतिहास में शहंशाह जहांगीर के नाम से ही जाना जाता है। जहांगीर जिसका मतलब है- दुनिया पर विजय प्राप्त करने वाला। जहांगीर का जन्म 30 अगस्त 1569 में हुआ था। जहांगीर ने भारत पर करीब 22 सालों तक शासन किया था। जहांगीर के बारे में कहा जाता है कि वे कभी दरियादिल तो कभी क्रूर प्रकार का शासक था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.