प्लेबैक सिंगर KK के जाने के बाद सामने आई उनके बच्चों से जुड़ी ये ख़ास बात

बॉलीवुड के मशहूर सिंगर केके उर्फ कृष्णकुमार कुन्नथ अब हमारे बीच में नहीं रहे। केके दो दिनों से कोलकाता में थे और परिवार के लोग भी साथ नहीं थे। वह अपनी टीम के साथ दो दिन कॉलेज फेस्ट में परफॉर्म करने के लिए कोलकाता आए थे। लेकिन केके को क्या पता था कि वह वापस अपनी परिवार के बीच नहीं लौट पाएंगे। सिंगर केके कंप्लीट फैमिली मैन थे। वह खुद को ग्लैमर और चकाचौंध से दूर रखते थे और उनकी फैमिली भी वैसी ही रही। 

बचपन के प्यार से की शादी

केके ने कपिल शर्मा शोके दौरान बताया था कि ज्योति से उनकी पहली मुलाकात छठी क्लास में हुई थी। दोनों तभी से साथ थे। उन्होंने बताया था, ‘मैंने एक ही लड़की को अपनी जिंदगी में डेट किया है और वह है मेरी पत्नी ज्योति है। मैं शर्मीला लड़का था और उन्हें भी ढंग से डेट नहीं कर पाया। कभीकभी मेरे बच्चे मुझे इस बात पर छेड़ते भी हैं।सिंगर केके का एक बेटा नकुल और बेटी तमारा कुन्नथ है।

शादी के लिए करनी पड़ी नौकरी

बता दें कि केके और ज्योति ने अपनी दोस्ती को साल 1991 में शादी में तब्दील कर लिया था, लेकिन यह सब जितना पढ़ने और सुनने में आसान लगता है उतना है नहीं। शादी से पहले केके को अपने लिए नौकरी भी ढूंढ़नी पड़ी थी। उस समय कुछ ना मिलने पर उन्होंने सेल्समैन की नौकरी करनी पड़ी थी, लेकिन छह महीने में ही वह नौकरी से परेशान हो गए थे। इसके बाद केके मुंबई गए और म्यूजिक में हाथ आजमाया और बॉलीवुड इंडस्ट्री का जाना माना चेहरा बन गए। 

पापा की तरह सिंगर है बेटा नकुल

बेटा नकुल अपने पिटा के नक़्शे कदम पर चल रहा है। नकुल ने पापा केके के साथ उनके एल्बमहमसफरका एक गाना गाया था। केके की तरह ही उनके दोनों बच्चे हमेशा लाइमलाइट से दूर रहे। दोनों सोशल मीडिया पर भी बेहद कम ऐक्टिव हैं। 

बिना गॉडफादर इंडस्ट्री में बनाई जगह

केके ने दिल्ली के किरोड़ीमल कॉलेज से ग्रैजुएशन करने के बाद करीब 6 महीनों तक एक मार्केटिंग एक्जीक्यूटिव के तौर पर काम किया था। 1994 में वह म्यूजिक इंडस्ट्री में करियर बनाने मुंबई गए। फिल्मों में सिंगिंग डेब्यू से पहले केके यानी कृष्णकुमार कुन्नथ ने करीब 3,500 जिंगल गाए थे। वह एक मलयाली परिवार से थे।

सिंगर की आवाज को तरजीह देते थे केके

केके का हमेशा कहना था कि एक सिंगर का चेहरा दिखना जरूरी नहीं है। सबसे जरूरी चीज है कि एक सिंगर की आवाज सुनी जाए। आवाज ही उसकी पहचान बने। और केके के मामले में तो बिल्कुल ऐसा ही रहा। वह सोशल मीडिया, फिल्मी पार्टियों से दूर रहते थे, लेकिन अपनी आवाज के दम पर हर किसी के दिल में ऐसी जगह बना ली, जो शायद ही कोई और ले पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.