सालों बाद छलका काजोल का अपने बच्चों की मौ’त पर दर्द, कहा – वो समय मेरे लिए बहुत कठिन रहा

काजोल और अजय देवगन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। दोनों एक बेहतरीन कलाकार तो हैं ही साथ ही इंडस्ट्री के पावर कपल में से एक माने जाते हैं। अजय देवगन और काजोल की शादी को दो दशक से भी ज्यादा वक्त हो गया है लेकिन आज भी उनकी केमिस्ट्री बेहद लाजवाब है। काजोल दो बच्चों के माता पिता भी हैं। न्यासा और युग के साथ उनका परिवार हमेशा सुर्खियों में बना रहता है।

काजोल और अजय की लव स्टोरी किसी फिल्मी स्टोरी की तरह लगती है। चुलबुली सी काजोल और शांत रहने वाले अजय देवगन कैसे एक दूसरे के करीब आ गए थे ये बात फैंस को बहुत अच्छी लगती है। हाल ही में एक्ट्रेस ने अपनी शादी और साथ ही अबॉर्शन को लेकर खुलासा किया। अब दर्शकों क बीच उनका ये इंटरव्यू काफी वायरल हो रहा है।

शादी को लेकर किया मजेदार खुलासा

एक पोर्टल से बातचीत करते हुए काजोल ने अपने पति अजय देवगन के साथ अपनी लव स्टोरी के बारे में बताया। उन्होंने कहा- 25 साल पहले हम हलचल के सेट पर मिले थे। मैं शॉट के लिए तैयार थी और मैंने पूछा कि मेरा हीरो कहां हैं? किसी ने अजय देवगन की तरफ इशारा किया कि वो कोने में बैठे हैं।

हमने बात की और उसके बाद हम दोस्त बन गए। मजेदार बात यह है कि इस समय मैं भी किसी और को डेट कर रही थी और अजय भी रिलेशनशिप में थे। मैंने अजय से अपने बॉयफ्रेंड की शिकायत भी की थी। हालांकि किस्मत को कुछ और ही मंजूर था। जल्द ही हम दोनों का हमारे पार्टनर्स के साथ ब्रेकअप हो गय। इसके बाद हमें समझ में आ गया था कि हमें साथ रहना है।

काजोल ने आगे कहा- हालांकि हम दोनों में से किसी ने भी एक दूसरे को कभी प्रपोज नहीं किया। हम डिनर के लिए लॉन्ग ड्राइव पर जाते थे। अजय जुहू में रहते थे और मैं साउथ बॉम्बे में तो हमारा आधा रिश्ता कार में ही बन गया था। दोस्तों के बीच अजय की इमेज कुछ और है लेकिन मेरे साथ वो बिल्कुल अलग तरीके से पेश आते हैं।

बता दें कि अजय और काजोल ने 1999 में महाराष्ट्रियन रीति रिवाज से शादी की थी। 4 साल तक एक दूसरे को डेट करने के बाद उन्होंने सात फेरे लिए थे। काजोल और अजय की शादी की कहानी भी बेहद दिलचस्प है।

अबॉर्शन का गम झेल चुकीं हैं काजोल

काजोल ने बताया कि जब उन्होंने अजय से शादी करने का फैसला किया था तो उनके पिता ने उनसे चार दिनों तक बात नहीं की थी। दरअसल उनके पिता चाहते थे की अभी वो अपने करियर पर ध्यान दें। लेकिन काजोल ने तय कर लिया था कि वो शादी करेंगी। एक्ट्रेस ने कहा- हमने घर पर शादी की और मीडिया को गलत जगह बताई। दरअसल हम चाहते थे कि ये सिर्फ हमारा दिन हो। हमारी शादी का एक पंजाबी समारोह था और एक मराठी।

मुझे याद है फेरे के दौरान अजय पंडित जी को बहुत जल्दी करने के लिए कह रहे थे। यहां तक कि उन्होंने पंडित जी को रिश्वत देने की भी कोशिश की थी। हमे एक लंबा हनीमून चाहिए था इसलिए हम सिडनी, हवाई, लॉस एंजलिस कई जगह पर गए थे।

अजय से मुलाकात और फिर उनकी शादी काजोल के लिए किसी सपने की तरह रही है। हालांकि शादी के बाद उन दोनों को एक दुख का भी सामना करना पड़ा था। काजोल ने बताया था कि अपने दोनों बच्चों ने न्यासा और युग को दुनिया में लाने से पहले उन्हें दो बार अबॉर्शन का सामना करना पड़ा था।

एक्ट्रेस ने कहा- साल 2001 में कभी खुशी कभी गम के दौरान मैं प्रेग्नेंट थी लेकिन मेरा अबॉर्शन हो गया था। मैं उस दिन अस्पताल में थी। फ़िल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट हो गई थी लेकिन मेरे लिए खुशी का वक्त नहीं था। उसके बाद मेरा एक और अबॉर्शन हुआ था जो मेरे लिए बहुत कठिन था। हालांकि बाद में मुझे न्यासा और युग मिले और हमारा परिवार पूरा हुआ।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.