एम्स फोरेंसिक टीम ने किया बड़ा दावा, सुशांत के गले पर मिले जख्म आत्महत्या के नहीं हो सकते

दो महीने से ज़्यादा समय से उलझनों फंसा सुशांत सिंह राजपूत केस अब सुलझता हुआ दिखाई दे रहा है, वहीं हर दिन इस केस से जुड़े कई हैरान करने वाले खुलासे भी सामने आ रहे हैं। इस मामले की जांच तीन प्रमुख केंद्रीय एजेंसियां कर रहीं है। वहीं इसी दरमियाँ एम्स फॉरेंसिक टीम ने कई चौका देने वाले खुलासे किए हैं। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने सुशांत की पोस्टमार्टम पर भी सवाल उठाएं, इसके अलावा उन्होंने सुशांत की पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से भी पूछताछ की। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार सुशान्त के गले पर जो निशान मिले हैं वो आत्महत्या के नहीं बल्कि हत्या के हैं। 

गौरतलब है कि अभी हाल ही में सीबीआई ने सुशान्त की पोस्टमार्टम की फिर से जांच करने के लिए एम्स की फॉरेंसिक टीम से मदद मांगी थी। उसी की जांच टीम कर रही थी मगर सुशांत की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को गहराई से जांचने के बाद डॉक्टरों की टीम ने जो रिपोर्ट पेश की वो पोस्टमार्टम में हुई कई तरह की गड़बड़ियों को उजागर करती है। बताया जा रहा है कि सुशान्त के गले पर जो निशान है वो एक दम बीच में है, जो एक सीधी रेखा की तरह बने हुए हैं।

फॉरेंसिक टीम की माने तो ऐसे निशान आत्महत्या के दौरान नहीं आते हैं। आत्महत्या करने वालों के निशान या जख्म गले के बिल्कुल ऊपर की तरफ बनते हैं। यह निशान एक दम तिरछे दिखते हैं, ऐसे जैसे कोई खरोच हो। इन्हीं सवालों के जवाब जानने के लिए एम्स फॉरेंसिक टीम ने सुशांत का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछताछ की।

View this post on Instagram

अपना ग़म ले के कहीं और न जाया जाये घर में बिखरी हुई चीज़ों को सजाया जाये जिन चिराग़ों को हवाओं का कोई ख़ौफ नहीं उन चिरागों को हवाओं से बचाया जाये ———————- बाग़ में जाने के आदाब हुआ करते हैं किसी तितली को न फूलों से उड़ाया जाये घर से मस्जिद है बहुत दूर चलो यूं कर लें किसी रोते हुए बच्चे को हंसाया जाये ~ निदा फ़ाज़ली Good morning ????❤️✊???????? ☀️

A post shared by Sushant Singh Rajput (@sushantsinghrajput) on

एम्स फॉरेंसिक टीम के डॉक्टर्स ने पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से पूछा कि सुशांत की हत्या को लेकर जो खबरें अभी चल रहीं हैं उनका उत्तर आप कैसे दे पाओगे। जिस कपड़े का उपयोग सुशांत ने फांसी लागाने के लिए किया था जैसा कि आपने रिपोर्ट में लिखा है, वो जख्म हरे कुर्ते से कैसे पैदा हो सकते हैं। सुशांत के गले पर इन निशानों को लेकर डॉक्टर की क्या राय है, इसका जवाब भी फॉरेंसिक टीम ने मांगा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.