इन दो तर्कों के आधार पर AIIMS ने सुशान्त की मौत को आत्महत्या करार दिया ?

सुशांत सिंह राजपूत की मौत को 4 महीने होने वाले हैं। सुशांत का परिवार और उनके फैंस लगातार उन्हें न्याय दिलवाने की मुहिम चला रहे हैं। उनकी मौत के बाद से ही उनकी आत्महत्या को लेकर कई सवाल खड़े किए गए थे। जिसके बाद इसे मर्डर का मामला मानकर भी इसकी जांच करने की मांग की गई। सीबीआई ने सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट की जांच करने की जिम्मेदारी एम्स के डॉक्टर्स की एक पैनल को दी थी। अब एम्स की फॉरेंसिक टीम ने सीबीआई को अपनी रिपोर्ट सौंप दी है। सुशांत सिंह राजपूत की विसरा रिपोर्ट में जहर की बात सामने नहीं आई है। रिपोर्ट के अनुसार, सुशांत के शरीर में किसी तरह का ऑर्गेनिक जहर नहीं मिला है। ना ही गला दबा कर उनकी हत्या की गई है। गौरतलब है कि सुशांत सिंह के पिता केके सिंह ने दावा किया था कि रिया चक्रवर्ती ने जहर देकर उनके बेटे सुशांत की हत्या की है। वहीं, उनके वकील विकास सिंह ने एक्टर के मर्डर होने की बात कही थी।

पोस्टमार्टम के लिए कूपर अस्पताल पर उठाए जा रहे हैं सवाल

सुशांत केस की जांच में सीबीआई जुटी हुई है। विसरा रिपोर्ट में मर्डर के एंगल को खारिज कर दिया गया है। लेकिन अब भी सुशांत की पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट को लेकर कूपर अस्पताल सवालों के घेरे में है। कूपर अस्पताल पर सुशांत मामले में लापरवाही बरतने का आरोप है। कूपर अस्पताल के डॉक्टर्स ने सुशांत का पोस्टमॉर्टम किया था, जिस पर सवाल उठे थे। जानकारी के मुताबिक, सीबीआई इस बात का भी पता लगा रही है कि पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट में सुशांत की मौत का समय और अन्य बातों का जिक्र क्यों नहीं है। कूपर हॉस्पिटल पर सुशांत सिंह राजपूत का पोस्टमार्टम कम रोशनी में किए जाने पर का भी आरोप है।

सुशांत से नहीं की गई थी किसी भी प्रकार की मारपीट

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के बाद उनके परिवारजनों और फैंस ने आरोप लगाए थे कि  उनके शरीर के ऊपर बहुत से मारपीट के निशान देखे जा रहे हैं। साथ ही ये भी दावा किया गया था कि उनके पैर की हड्डी टूट गई है। आपको बता दें कि एम्स की रिपोर्ट के अनुसार सुशांत सिंह राजपूत के शरीर पर गला दबाने या फिर मारपीट के निशान नहीं मिले हैं। बताया जा रहा है कि गले पर पर जो निशान मिले हैं वे फांसी लगने की वजह से बने थे। हालांकि सीबीआई ने अभी तक सुशांत की मौत के बारे में कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है। सीबीआई अभी सुसाइड के एंगल से उनकी मौत की गुत्थी सुलझाने में लगी हुई है। 

 एम्स की रिपोर्ट से परिवार को लगा है झटका

आपको बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता के के सिंह ने रिया चक्रवर्ती पर सुशांत को जहर देने का आरोप लगाया था। वही परिवार की तरफ से बार-बार इसे हत्या का मामला बताया जा रहा था। सुशांत के पिता की वकील विकास सिंह ने भी कुछ दिनों पहले दावा किया था कि सुशांत सिंह राजपूत का मर्डर किया गया है। हालांकि जब से मीडिया में खबर आई है कि सुशांत सिंह राजपूत की हत्या नहीं की गई तब से परिवार सदमे में है। हालांकि परिवार वालों का कहना है कि उन्हें अभी सीबीआई के बयान का इंतजार है और उन्हें सीबीआई पर पूरा भरोसा है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.