सुशांत केस में पहली बार तोड़ी अक्षय कुमार ने चुप्पी, वीडियो शेयर कर कही कई बड़ी बात

अक्षय कुमार ने हाल ही में अपने ट्विटर पर एक वीडियो शेयर करते हुए पहली बार सुशांत सिंह राजपूत केस में अपनी चुप्पी तोड़ी है। अपने वीडियो में उन्होंने स्वीकार किया कि फिल्म इंडस्ट्री में नशीली दवाओं का उपयोग एक समस्या है, लेकिन इसके साथ ही उन्होंने यह भी रिक्वेस्ट की कि सभी लोग पूरी इंडस्ट्री को गंदी नज़र से ना देखें।

अक्षय इस वीडियो में कहते हुए दिख रहे हैं कि, “मैं आज भारी मन से तुमसे बात कर रहा हूं। पिछले कुछ हफ्तों में, मैं कुछ बातें कहना चाहता था, लेकिन चारों तरफ इतनी नकारात्मकता थी कि मैं समझ नहीं पा रहा था कि क्या कहूं, कितना कहूं और किससे कहूं। भले ही हमें ’स्टार’ कहा जाता है, मगर यह आप हैं जिन्होंने बॉलीवुड को अपने प्यार के साथ बनाया है। हम सिर्फ एक इंडस्ट्री नहीं हैं; फिल्मों के माध्यम से, हमने भारतीय मूल्यों और संस्कृति को दुनिया के हर कोने में बढ़ावा दिया है। फिल्मों ने हमारे देश में लोगों की भावनाओं को चित्रित करने की कोशिश की है, हालांकि आपने इन सभी वर्षों में महसूस किया है। चाहे वह एंग्री यंग मैन का गुस्सा हो, भ्रष्टाचार हो या बेरोजगारी, सिनेमा ने इन मुद्दों को अपने तरीके से उजागर करने की कोशिश की है। इसलिए आज, अगर आपकी भावनाएँ नाराज़ हैं, तो हम उस गुस्से को स्वीकार करते हैं। ”

इंडस्ट्री को अपने गिरेबान में झांकने को किया मजबूर 

अक्षय ने कहा कि सुशांत की मौत के बाद कई मुद्दे सामने आए हैं, जिसने इंडस्ट्री को आत्मज्ञान करने और अपने गिरेबान में झांकने के लिए मजबूर किया है। उन्होंने आगे कहा कि “सुशांत सिंह राजपूत की अचानक मृत्यु के बाद, बहुत सारे मुद्दे सामने आए, जिसने हमें भी उतनी ही पीड़ा दी जितनी कि उन्होंने आपको पीड़ा दी। इन मुद्दों ने हमें यह देखने के लिए मजबूर किया कि हमारे अपने पीछे क्या हो रहा है। इसने हमें फिल्म इंडस्ट्री की कई बीमारियों की जांच करने के लिए मजबूर किया, जिन पर गौर करने की जरूरत है। जैसे, नशीले पदार्थों और दवाओं के बारे में अब बात की जा रही है। मैं आपसे झूठ नहीं बोल सकता और आपको बताऊंगा कि यह समस्या मौजूद है।” उन्होंने स्वीकार किया कि बॉलीवुड में ड्रग है मगर हर कोई इस समस्या में शामिल है, यह सही नहीं है। 

पूरे बॉलीवुड को एक नज़र से ना देखें

“ड्रग्स का उपयोग कानूनी मामला है और मुझे विश्वास है कि हमारी कानून प्रवर्तन एजेंसियों और अदालतों द्वारा जो भी कार्रवाई की जाएगी वह बिल्कुल सही होगी। मुझे यह भी पता है कि फिल्म उद्योग का हर सदस्य जांच में पूरा सहयोग करेगा। लेकिन कृपया, मैं आपको हाथ जोड़कर प्रणाम करता हूं, कि एक नज़र से पूरे बॉलीवुड को ना देखा जाए, यह सही नहीं है।

मीडिया से भी की अपील

अक्षय ने संवेदनशीलता के साथ रिपोर्ट करने के लिए मीडिया से एक अपील भी की, अक्षय के अनुसार मीडिया में वो ताकत है कि वो एक सेकंड में किसी भी प्रतिष्ठा को पानी में मिला सकती है। उन्होंने कहा कि “व्यक्तिगत रूप से, मैंने हमेशा मीडिया की शक्ति पर विश्वास किया है। अगर हमारा मीडिया सही समय पर सही मुद्दों को नहीं उठाता है, तो बहुत से लोगों को न तो आवाज मिलेगी और न ही न्याय। मैं मीडिया से अनुरोध करता हूं कि वह अपनी आवाज़ उठाता रहे लेकिन कृपया कुछ संवेदनशीलता बनाए रखें क्योंकि एक नेगेटिव न्यूज़ किसी की भी प्रतिष्ठा को नष्ट कर सकता है जिसे बनाने में उसे वर्षों की मेहनत लगी थी।”

हम आपका प्यार फिर जीतेंगे

 

अपने प्रशंसकों से बात करते हुए, अक्षय ने यह भी कहा कि बॉलीवुड उनके प्यार और विश्वास को जीतने के लिए कड़ी मेहनत करेगा। उन्होंने कहा कि “मेरे प्रशंसकों को मेरा संदेश है, आप वही हैं जिन्होंने हमें बनाया है। हम आपको निराश नहीं करेंगे। यदि आप परेशान हैं, तो हम अपनी खामियों पर कड़ी मेहनत करेंगे। हम आपका विश्वास और प्यार जीतेंगे। हम आपकी वजह से मौजूद हैं। कृपया हमारे साथ खड़े रहें। बहुत बहुत धन्यवाद।

फैन्स ने दी यह प्रतिक्रिया

https://twitter.com/SumitDu03031593/status/1312366209682219008?s=19

https://twitter.com/Saurabh56434782/status/1312570406826643456?s=19

गौरतलब है कि काफी समय से अक्षय कुमार सोशल मीडिया यूजर्स के निशाने पर थे। लोग चाहते थे कि सुशांत मामले में वे कुछ बोले। यही वजह है कि लक्ष्मी बोम्ब को भी बॉयकॉट करने की मांग उठी थी। अब देखना यह होगा कि अक्षय का यह वीडियो उनकी छवि में कितना सुधार लाता है। 

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.