परवीन बॉबी को निपटाना चाहते थे अमिताभ ! एक्ट्रेस ने महानायक पर किया था कोर्ट केस

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री परवीन बॉबी ने अपनी दमदार अदाकारी से दर्शकों के दिलों पर अपनी छाप छोड़ी है। परवीन बॉबी का नाम 70 और 80 के दशक की टॉप अभिनेत्रियों में लिया जाता है। उनका निधन 22 जनवरी 2005 को हो गया था। लेकिन उनकी एक्टिंग और खूबसूरती को लोग आज भी नहीं भुला पाए हैं। परवीन बॉबी ने बहुत से सुपरस्टार्स के साथ काम किया है।

इनमें से एक नाम बॉलीवुड के शहंशाह अमिताभ बच्चन का भी है। यहां तक कि अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म मजबूर में नजर आने के बाद ही परवीन बॉबी के करियर के सितारे चमके थे। परवीन बॉबी ने अमिताभ बच्चन के साथ बहुत सी फिल्मों में काम किया। लेकिन एक वक्त ऐसा भी आया था जब उन्होंने अमिताभ बच्चन के ऊपर बहुत गंभीर आरोप लगाए थे। यहां तक कि परवीन बॉबी ने अमिताभ बच्चन को कोर्ट तक घसीट दिया था।

इन सब पर लगाए थे गंभीर आरोप

परवीन बॉबी ने अमिताभ बच्चन के साथ बहुत सी सुपर हिट फिल्में जैसे दीवार, नमक हलाल और कालिया में काम किया है। लेकिन एक समय ऐसा आया जब दोनों के आपसी रिश्ते खराब हो गए। परवीन बॉबी ने अमिताभ बच्चन पर कुछ चौका देने वाले आरोप लगाए थे। यही नहीं उन्होंने उसी तरह के आरोप फिल्ममेकर रमेश सिप्पी और अमेरिका के उस वक्त के प्रेसिडेंट बिल क्लिंटन पर भी लगाए थे।

बता दे कि उस दौरान परवीन बॉबी की तबीयत सही नहीं रहती थी। बहुत से लोगों का कहना है कि उनकी मानसिक स्थिति ठीक नहीं थी। इसी वजह से उन्हें लगता था कि कोई उन्हें नुकसान पहुंचा सकता है। इसी वजह से उन्होंने अमिताभ बच्चन पर आरोप लगाया था कि, अमिताभ उन्हें मार देंगे। 

अमिताभ पर कर दिया था कोर्ट केस

बता दे कि परवीन बॉबी को बार-बार यह लगता था कि अमिताभ बच्चन उनकी जान ले लेंगे। यहां तक कि उन्होंने अमिताभ बच्चन के खिलाफ यह आरोप लगाया कि अमिताभ ने उनका मर्डर करने की कोशिश की है। इतना ही नहीं परवीन बॉबी ने अमिताभ बच्चन के खिलाफ पुलिस में एफआईआर भी दर्ज करवा दी थी। जिसके बाद यह मामला कोर्ट तक गया। लेकिन कोर्ट ने इस मामले में अमिताभ बच्चन को क्लीन चिट दे दी थी। कोर्ट का मानना था कि, परवीन बाबी लंबे समय से Schizophrenia नाम की मानसिक बीमारी से ग्रसित हैं।

https://twitter.com/kpdrom/status/1285973846554636288?s=19

इसके बाद परवीन बॉबी ने रमेश सिप्पी के साथ बहुत से लोगों पर इसी तरह के आरोप लगाए। परवीन बॉबी इन आरोपों के अलावा अपने लव अफेयर्स को लेकर भी सुर्खियों में रही थी। परवीन बॉबी उन दिनों अपनी एक्टिंग और खूबसूरती से सबको अपना दीवाना बना चुकी थी। लेकिन धीरे-धीरे उनकी मानसिक हालत सबके सामने आने लगी थी। इसी वजह से उन्होंने फिल्मों से दूरी बना ली थी। जिसके बाद लंबी बीमारी के चलते उनका निधन हो गया था।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.