टैक्स चोरी मामले में बुरे फंसे अनुराग और तापसी, जांच टीम को मिले यह पुख्ता सबूत

अनुराग कश्यप और तापसी पन्नो जैसे कई बॉलीवुड सेलिब्रिटी के यहां इन दिनों आयकर विभाग की छापेमारी चल रही है। कल प्रेस को संबोधित करते हुए विभाग के बड़े अधिकारी ने कहा था कि जांच के दौरान ऐसे कई सबूत मिले हैं, जो फ़िल्म इंडस्ट्री में चल रही धांधली को उजागर करेगी। विभाग के अनुसार इस जांच में अभी तक 350 करोड़ की टैक्स धांधली होने के सबूत मिले हैं। कंपनी इस 350 करोड़ का कोई हिसाब देने में कामयाब नहीं हो पाई है, वहीं तापसी पन्नो को भी 5 करोड़ रुपये केश देने की एक रिसिप्ट प्राप्त हुई है। जिसकी जांच की जा रही है। 

आयकर विभाग की टीम ने जानकारी देते हुए बताया कि 3 मार्च से छापेमारी की घटना को अंजाम दे रहा है। इस छापेमारी में 2 बड़े फिल्म प्रोडक्शन हाउस, एक अभिनेत्री और मुंबई की 2 टैलेंट मैनेजमेन्ट कंपनी के ठिकानों पर कार्यवाही की गई। वहीं यह भी बताया गया कि इस छापेमारी कार्यवाही को मुंबई, दिल्ली, पुणे और हैदराबाद में चलाया जा रहा है। 

इसके साथ ही आयकर विभाग के सूत्रों की तरफ से यह ख़बर भी दी जा रही है कि जांच टीम फिलहाल दो मामलों में जांच कर रही है। एक मामला जहां फैंटम फ़िल्म के शेयरधारकों से जुड़ा हुआ है तो वहीं दूसरा मामला तापसी पन्नो से जुड़ा हुआ है। बताया जा रहा है कि तापसी और उनकी कंपनी पर 25 करोड़ की टैक्स चोरी करने का शक जांच टीम को है। वहीं उन्होंने टैक्स चोरी करने के उद्देश्य से 5 करोड़ रुपये केश भी लिए हैं जिसके सबूत जांच टीम को मिल गए हैं। वहीं उनकी कंपनी पर भी टैक्स चोरी के इल्जाम है, जिसकी जांच अभी चल रही है। 

आयकर विभाग से जुड़े सूत्रों ने मीडिया को बताया कि कल अभिनेत्री का प्रारंभिक बयान दर्ज कर लिया गया था विस्तृत बयान के लिए आज उन्हें फिर दफ्तर में बुलाया जाएगा। वहीं जांच टीम को यह भी संदेह है कि अभीनेत्री के मोबाइल से कुछ डाटा डिलीट भी किया गया है। हालांकि जांच टीम के पास ऐसी टीम भी है जो डिलीट डेटा को फिर से रिकवर कर सकती है। इस मामले में जांच जारी है और जल्द ही इस मामले से जुड़ी और भी खबर आ सकती है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.