अर्नब गोस्वामी को बड़ा झटका, अलीबाग सेशन कोर्ट और हाईकोर्ट ने जमानत याचिका ख़ारिज की

मुम्बई की उच्च न्यायालय से एक बार फिर अर्नब गोस्वामी के हाथ निराशा ही लगी है। दरअसल सोमवार के दिन भी सुनवाई करते हुए अर्नब की जमानत याचिका को खारिज़ कर दिया गया। मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने कहा कि अगर अर्नब चाहे तो वो निचली अदालत में जमानत के लिए जा सकते हैं। वहीं इसके अलावा अलीबाग सेशन कोर्ट में भी अर्नब ने जमानत याचिका दायर की थी वहां से भी याचिका को खारिज़ कर दिया गया है।  

गौरतलब है कि इंटीरियर डिजाइनर को जान देने के लिए विवश करने के आरोप में उन्हें रायगढ़ पुलिस ने अपने घर से हिरासत में लिया था। अर्नब के अलावा दो अन्य आरोपी फिरोज शेख और नीतीश सारदा को भी पुलिस ने अपनी गिरफ्त में लिया है। न्यायालय ने उन्हें भी 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेजा गया है। 

जस्टिस एस एस शिंदे और एम एस कार्णिक की खंडपीठ ने इस पूरे मामले में असाधारण क्षेत्राधिकारी माना जिसके अनुसार याचिकाकर्ता को जमानत देने जैसा कोई मामला नहीं बनता। पीठ के अनुसार अर्नब को जमानत के लिए क्रमबद्ध तरीके से चलना होगा इसके लिए पहले उन्हें मजिस्ट्रेट कोर्ट फिर सत्र न्यायालय में आवेदन देना होगा।  वहां से अगर उन्हें जमानत नहीं मिलती है तो वो उच्च न्यायालय में जमानत की गुहार लगा सकते हैं। इस मामले में कोई अलग व्यवस्था नहीं है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.