विदेश जाते ही संस्कारी कंगना ने निकाले अपने कपड़े, लोग बोले – यह है भारतीय संस्कृति पर लेक्चर देने वाली

अपने हर मुद्दे पर बेबाकी से राय देने वाली कंगना रनौत इन दिनों खुद मुसीबत में पड़ गयी है। बॉलीवुड का ही एक मशहूर डायलॉग है कि ‘जिनके घर शीशे के होते हैं वे औरों के घरों पर पत्थर नहीं फेंका करते।’ मगर शायद कंगना यह फ़िल्म देखना भूल गयी होगी, क्योंकि अगर देखी होती तो यह गलती नहीं करती जो गलती इन दिनों उन्हें भारी पड़ रही है। दरअसल हुआ यूं कि अभी कुछ दिनों पहले रिहाना और कई अभिनेत्रियों के कपड़ों पर तंज कसने वाली और उन्हें संस्कृति का पाठ पढ़ाने वाली कंगना खुद विदेश जा कर ऐसे कपड़ों में फोटो शेयर करने लगी जिन्हें कपड़े कहना भी बेईमानी होगी। हालांकि हर व्यक्ति की स्वतंत्रता है कि वो क्या पहनना चाहता है और क्या नहीं। और उस पर हम टिप्पणी भी नहीं कर रहे। मगर दूसरों को नैतिकता और संस्कृति का पाठ पढ़ाने वाले जब खुद वही चीज़ दौहराये तो बातें तो होंगीं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

यही बातें हो रही है इन दिनों कंगना रनौत की पोस्ट पर, दरअसल कंगना ने अभी हाल ही में अपनी फिल्म धाकड़ कम्पलीट की है, इसी फिल्म की एक रैप पार्टी के दौरान कंगना काफी ग्लैमरस अंदाज में नज़र आई। इसकी कुछ तस्वीरें उन्होंने अपने सोशल मीडिया हैंडल पर भी शेयर की हैं। इन्हीं तस्वीरों की वजह से वे लोगों के निशाने पर आ गयी है। इन तस्वीरों में कंगना सफेद कलर की ट्रांसपेरेंट ब्रालेट और सफेद पैंट्स पहने नजर आ रही हैं। अब ऐसे में लोगों को वो वक्त याद आना तो लाज़िम था जिस वक्त कंगना भारतीय अभिनेत्रियों को कपड़े पहनने के तरीके समझा रही थी। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

एक यूजर ने लिखा, ‘वो तुम ही हो न जिसने बॉलीवुड के दूसरे एक्टर्स और रिहाना के कपड़ों पर सवाल उठाए थे? अब क्या हो गया?’ दूसरे यूजर ने लिखा, ‘ये वही एक्ट्रेस है न जिसने फटी जींस और भारत की संस्कृति पर लेक्चर दिया था.’ एक अन्य यूजर ने तो सीधा सवाल ही कर डाला, ‘ये क्या पहना है?’

गौरतलब है कि उत्तराखंड के पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने जब महिलाओं की फटी जीन्स पर एक अभद्र टिप्पणी की थी। तो उनके खिलाफ देश भर की तमाम महिलाओं ने मोर्चा खोल दिया था। इन महिलाओं में बॉलीवुड की कई अभिनेत्रियां भी शामिल थी। मगर बजाय तीरथ सिंह की टिप्पणी पर विरोध दर्ज करने के कंगना ने उस वक्त यंग लड़कियों को जीन्स पहनने के सलीके बातये।  

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

कंगना ने फटी जींस पहने हुए अपनी फोटोज शेयर करते हुए ट्वीट में लिखा था, ‘अगर आपको फटी जींस पहननी है तो ध्यान रखें कि आप मेरे जैसे कूल दिखें, ताकि देखने वाले को लगे कि आप स्टाइलिश हैं ना कि एक भिखारी हैं, जिसे इस महीने मां-बाप से पैसे नहीं मिले। ज्यादातर यंग लोग आजकल ऐसे ही दिखते हैं।’ अब कंगना के इस अवतार पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है हमें लिख कर जरूर बताइयेगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.