महज़ 25 साल की उम्र में जिया खान ने खुद को पंखे पर लटकाया, कागज में लिख कर गयी थी यह बात

ग्लैमर की दुनिया बाहर से जितनी चमक भरी लगती है, इसकी गालियां अंदर से उतनी ही अंधियारी और डरावनी है। जो इन गलियों से निकल कर सितारा बन जाता है उसको तो हम जानते हैं, मगर इनके अलावा भी कई ऐसे एक्टर और ऐक्ट्रेस हैं जो इन अंधेरी गलियों से हार मान कर कुछ अप्रिय रास्ता चुन लेते हैं। ऐसे लोग कुछ तो आएम ज़िन्दगी व्यतीत करने को अपने घर लौट जाते हैं और कुछ ऐसा कदम उठा लेते हैं जो नहीं उठाना चाहिए। आज हम आपसे एक ऐसी ही एक्ट्रेस जिया खान के बारे में बात करने वाले हैं। एक ऐसी अभिनेत्री जिसने 25 साल की छोटी सी उम्र में अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली। 


यह घटना है 3 जून 2013 की, शाम का वक्त था और गर्मी अपने सबाब पर थी लिहाजा जिया अपने घर पर ही थी। यह रात जिया के लिए काफी एक्साइटेड थी, लंदन से उनकी बहन आने वाली थी जिसके लिए उन्होंने दिन में खूब शॉपिंग भी की थी। अपने जुहू वाले घर में जिया अपनी बहन का बेसब्री से इंतजार कर रही थी। और साथ ही गेम ऑफ थ्रोन देखते हुए समय बिता रही थी। उस रात जिया अपने घर में अकेली थी, माँ राबिया खान भी उस दौरान घर पर नहीं थी वे अपने दोस्तों के साथ बाहर थी। आखरी बार माँ राबिया की जरीन से बात की थी और उन्हें समय पर खाने को कहा था। मगर जब 11 बजे के आसपास वे वापस लौटी तो जिया पंखे पर लटकी हुई मिली। 

माँ अपने बेटी जिया को इस हाल में देख एक दम डर गई। उन्होंने जिया के शरीर को पंखे से उतारा और आस-पास के लोगों को मदद के लिए भी बुलाया। पुलिस ने मामले की जांच की और प्रारंभिक जांच में ही इसके खुदखुशी करार दे दिया। हालांकि अमिताभ बच्चन के साथ डेब्यू करने वाली जरीन खान ने महज़ 25 साल की उम्र में यह कदम कैसे उठा लिया ये सबके मन में सवाल था। जिस तरह से उन्होंने इस दुनिया को अलविदा कह वो काफी संदेहास्पद था। इसके बाद जब जिया खान की बहन ने उनके कमरे की तलाशी ली तो इस मामले में एक अहम सुराग मिला। यह सुराग था जिया खान द्वारा लिखा 6 से 7 पन्नो का नोट।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nafisa Jiah Khan♡ (@teamjiahkhan)

जिया खान ने अपने इस नोट में अपने बर्बाद रिलेशनशिप को अपनी इस हालत का जिम्मेदार ठहराया। जिया इस पूरे नोट में अपने तथाकथित प्रेमी के बारे में ही बात करती हुई दिखाई देती है। हालांकि कहीं भी जिया खान अपने प्रेमी का नाम नहीं लिखती, मगर सबको पता था कि उस वक्त जिया आदित्य पंचोली के बेटे सूरज पंचोली के साथ रिलेशनशिप में थी। यह वो समय था जब बॉलीवुड सूरज पंचोली को जानता भी नहीं था, उनकी पहली फ़िल्म तक इस घटना के काफी समय बाद रिलीज हुई थी। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Nafisa Jiah Khan♡ (@teamjiahkhan)

 जिया ने अपनेइस नोट में अपने प्रेमी पर कई आरोप लागये। उन्होंने इसमें लिखा कि तुम्हें मैंने पैसे से ले कर प्यार सब कुछ दिया। तुम्हारे लिए मैंने अपना बच्चा तक गिरा दिया मगर तुम्हें कभी मेरी एहमियत पता नहीं चली। तुम्हें बस लड़कियां घुमाने से मतलब है। तुमने मेरी पूरी ज़िंदगी बर्बाद करके रख दी मुझे नहीं पता तुमने ऐसा क्यों किया। मगर अब जब तुम यह सब पढ़ रहे होंगे तब तक मैं तुमसे हमेशा हमेशा के लिए दूर जा चुकी होंगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.