ड्रग्स केस में इस तरह NCB के सामने आया भारती सिंह का नाम, शक सही साबित होने पर हुई गिरफ्तारी

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो इन दिनों एक्शन में है। एनसीबी ने पिछले दिनों बहुत से ड्रग पेडलर्स की गिरफ्तारी की है। ड्रग पेडलर से पूछताछ के बाद एनसीबी ने कई बड़ी हस्तियों से भी पूछताछ की है। शनिवार को एक ड्रग पेडलर के बयान के बाद एनसीबी ने मशहूर कॉमेडियन भारती सिंह और उनके पति हर्ष लिंबाचिया को गिरफ्तार किया है।

हर्ष और भारती के घर से छापेमारी के दौरान एनसीबी को गांजा बरामद हुआ है। जिसके बाद शनिवार करीब 3 बजे एनसीबी ने भारती की गिरफ्तारी की है। वही लंबी पूछताछ के बाद देर रात हर्ष की भी गिरफ्तारी कर ली गई। बता दे कि हर्ष और भारती का नाम हाल ही में गिरफ्तार हुए एक ड्रग पेडलर ने लिया था। जिसके बाद एनसीबी ने भारती और हर्ष के घर पर छापेमारी की।

21 वर्षीय ड्रग पेडलर हुआ है गिरफ्तार

बता दें कि हाल ही में एनसीबी ने खारडंडा इलाके में छापेमारी की है। जहां पर एनसीबी को एक 21 वर्षीय ड्रग पेडलर के पास बहुत अधिक मात्रा में ड्रग्स बरामद हुई‌। बताया जा रहा है कि ड्रग पेडलर के पास कई तरह की ड्रग्स मौजूद थी। जिनमें 15 ब्लॉट एलएसडी, 40 ग्राम गांजा और कई नशीली दवाइयां शामिल है।

गिरफ्तारी के बाद ड्रग पेडलर से कड़ी पूछताछ की गई है। जिसके बाद एनसीबी को भारती सिंह के घर और ऑफिस में भी ड्रग्स होने की लीड मिली थी। इसी के आधार पर एनसीबी ने शनिवार सुबह भारती सिंह के घर और ऑफिस पर धावा बोल दिया। दोनों ही जगहों से एनसीबी को 86.5 ग्राम गांजा मिला है। 

मोबाइल से मिले सबूत

बता दें कि एनसीबी ने ड्रग पेडलर की गिरफ्तारी के बाद उसके मोबाइल की भी फॉरेंसिक जांच करवाई है। मोबाइल की जांच के दौरान एनसीबी को भारती सिंह के खिलाफ सबूत मिले हैं। जिसके आधार पर एनसीबी ने हर्ष और भारती से पूछताछ की। पूछताछ के दौरान दोनों ने ही गांजे का सेवन करने की बात को स्वीकार कर लिया है।

जिसके बाद एनडीपीएस एक्ट के तहत नशीले पदार्थों का सेवन करने के जुर्म में हर्ष और भारती की गिरफ्तारी की गई है। एनसीबी के एक अधिकारी के मुताबिक, भारती सिंह के घर से गांजे की जो मात्रा बरामद की गई है उसे कानून की नजर में कम माना जाता है। हालांकि एनसीबी को हर्ष और भारती के खिलाफ और भी सबूत मिले हैं। जिसके आधार पर उन्हें न्यायिक हिरासत में लिया गया है।

सुशांत सिंह राजपूत के केस से हुई है शुरुआत

बता दें कि सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने बिहार में सुशांत की गर्लफ्रेंड रिया चक्रवर्ती के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। पैसों की हेर फेर का मामला सामने आने के बाद ईडी ने इस मामले की जांच की। ईडी की जांच के दौरान ही रिया चक्रवर्ती की ड्रग्स चैट सामने आई थी।

जिसके बाद एनसीबी ने ताबड़तोड़ एक्शन लेते हुए रिया चक्रवर्ती और उनके भाई समेत कई ड्रग्स पैडलर्स की गिरफ्तारी की। इसके साथ ही एनसीबी अभी तक कई बड़ी अभिनेत्रियों से भी पूछताछ कर चुकी है। अब बॉलीवुड से जुड़ा यह मामला टीवी इंडस्ट्री तक पहुंच चुका है। हर्ष और भारती की गिरफ्तारी होने से टीवी इंडस्ट्री में हड़कंप मच गया है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.