मुम्बई कोर्ट से मिली सलमान खान को बड़ी जीत, स्वघोषित क्रिटिक्स केआरके को दिए यह आदेश

बुधवार को, मुंबई में सिटी सिविल कोर्ट ने स्वघोषित क्रिटिक्स कमाल आर खान को सलमान खान, तथा उनके बिजनेस ट्रायल या उनकी फिल्मों के बारे में कोई भी अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने या प्रकाशित करने से रोक दिया है। यह अंतरिम आदेश अभिनेता सलमान खान द्वारा उनके खिलाफ ‘अपमानजनक टिप्पणी’ जारी रखने के लिए केआरके के खिलाफ अवमानना ​​​​कार्रवाई की मांग के बाद आया है। बता दें कि फ़िल्म के रिव्यू के बाद सुपरस्टार ने केआरके के खिलाफ मानहानि का मुकदमा दायर किया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Salman Khan (@beingsalmankhan)

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, 23 जून को केआरके के खिलाफ प्रतिबंधात्मक आदेश पारित करते हुए, अतिरिक्त सत्र न्यायाधीश सी वी मराठे ने कहा, “एक अच्छा नाम पैसे से बेहतर है। प्रतिष्ठा दूसरों की अच्छी राय का आनंद लेने का एक प्रकार का अधिकार है और यह एक व्यक्तिगत अधिकार है और प्रतिष्ठा को चोट व्यक्तिगत चोट है। एक अच्छी प्रतिष्ठा व्यक्तिगत सेफ्टी का ही एक प्रकार है और जीवन के आनंद के अधिकार के साथ समान रूप से संविधान द्वारा संरक्षित है। अच्छे लोगों के लिए प्रतिष्ठा और सम्मान शारीरिक सुरक्षा और स्वतंत्रता से कम कीमती नहीं रखते हैं। कुछ मामलों में, वे जीवन से भी अधिक प्रिय हो सकते हैं।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KRK (@kamaalrkhan)

सुनवाई के दौरान, सलमान खान के वकील ने तर्क दिया था कि “सलमान खान के खिलाफ व्यक्तिगत आरोप निराधार हैं”। उन्होंने केआरके पर मानहानिकारक सामग्री डाल कर एक्टर को बदनाम करने, और मनगढ़ंत कहानियां प्रचारित करने के लिए सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म का दुरुपयोग करने का भी आरोप लगाया। केआरके के वकील ने अभिनेता के वकील की दलीलों का विरोध किया।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by KRK (@kamaalrkhan)

इस बीच, अंतरिम आदेश पारित करने के बाद अदालत ने यह भी कहा है कि यह प्रतिबंध इस मामले की अंतिम सुनवाई तक प्रभावी रहेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.