हद से ज़्यादा पतले बू’ब्स होने की वजह से एरिका को कर दिया था फ़िल्म से बाहर, एक्ट्रेस ने खुद सुनाई अपनी आपबीती

फिल्मों और सीरियलों में काम करने वाले लोगों के लिए कहा जाता है कि उनका खूबसूरत होना बहुत जरुरी होता है। यही वजह है कि मनोरंजन जगत में काम करने की इच्छा रखने वाले लोग अपने वजन को भी मेंटेन करते हैं ताकि वो फिट और स्मार्ट दिख सकें। सिर्फ आम लोग ही नहीं बल्कि कई स्टार किड्स भी फिल्मों में आने से पहले काफी फैटी हुआ करते थे लेकिन समय के साथ  न्होंने अपना वजन घटा लिया और फिल्मों में एंट्री ली।

हालांकि क्या आप मान सकते हैं कि किसी स्टार का दुबला पतला होना उनसे उनका रोल छीन सकता है। जी हां, टीवी की मशहूर एक्ट्रेस एरिका फर्नांडिस को ज्यादा पतला होने की वजह से बॉडी शेम किया जाता है। एक बार इसके कारण ही उनसे रोल भी छीन लिया गया था।

एरिका ने साझा किया पतले होने का दर्द

एरिका टीवी की मशहूर एक्ट्रेस में से एक हैं। उन्होंने सीरियल कुछ रंग प्यार के ऐसे भी और कसौटी जिंदगी के में काम कर काफी शोहरत हासिल की। उन्हें टीवी की स्टाइल आइकन भी कहा जाता है। वो एक्टिंग से पहले मॉडलिंग में भी अपना लक आजमा चुकी हैं। एरिका का कहना है कि एक्ट्रेस के तौर पर उनकी जर्नी काफी मुश्किलों भरी रही है। उन्हें ज्यादा पतला होने के कारण बॉडी शेमिंग का शिकार होना पड़ता है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Erica J Fernandes (@iam_ejf)

एरिका ने एक इंटरव्यू में बताया कि पतला होने की वजह से उन्हें एक बार फिल्म से रिप्लेस कर दिया गया था। एरिका ने कहा- हम ऐसी दुनिया में जी रहे हैं जहां लोग या तो आपको फैट शेम करते हैं या फिर थिन शेम करते हैं। हमें सिर्फ मजबूत रहकर चीजों का सामना करने की जरूरत होती है। एक्ट्रेस ने कहा- मेरी जिंदगी में एक ऐसा पल था जब मेरा वजन बढ़ नहीं पा रहा था। अभी मेरी उम्र की वजह से मैंने वेट गेन करना शुरू किया।

फिल्म से बाहर कर दीं गईं थीं एरिका

कसौटी जिंदगी फेम एक्ट्रेस ने बताया कि अपने बॉडी शेप की वजह से अपने करियर में उन्हें काम भी खोना पड़ा।  एरिका ने कहा- जब काम पर बात आई तो ये बड़ा मुद्दा बन गया। मैंने काम खोया क्योंकि मैं वजन नहीं बढ़ा पा रही थी। ऐसे भी प्रोजेक्ट थे जिनमे मुझे पतला होने की वजह से निकाल दिया गया था। एक बार मैंने एक प्रोजेक्ट के लिए कुछ दिनों तक शूटिंग भी की थी लेकिन फिर पतला होने की वजह से मुझे रिप्लेस कर दिया गया था।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Erica J Fernandes (@iam_ejf)

एरिका ने बॉडी शेमिंग का दर्द जाहिर करते हुए कहा- आज भी मुझे बॉडी शेम किया जाता है। कई लोग मुझे देखकर कहते हैं कि तुम बहुत पतली हो। तुम ज्यादा खाना खाया करो, अपना वजन बढ़ाओ। अपने हाथ पैर देखो कितने पतले हैं। एक्ट्रेस ने कहा- मैं इन लोगों से कहना चाहती हूं कि दूसरों पर कमेंट करने से पहले शीशे में खुद को देखो। जब आप खुद खुश नहीं होते तभी दूसरों पर ताने मारने लगते हैं।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Erica J Fernandes (@iam_ejf)

एक्ट्रेस ने आगे कहा कि अगर आप पूरी इंडस्ट्री पर नजर डालेंगे तो देखेंगे कि यहां ऐसे लोगों को नहीं लिया जाता जिनका परफेक्ट बॉडी शेप नहीं होता। अगर आप आज के हीरो को देखेंगे तो सभी खुद को फिट बनाने और सिक्स पैक एब्स बनाने में लगे हुए हैं। हालांकि ये सब एक हीरो और परफेक्ट मैन को डिफाइन नहीं करता है। करियर की बात करें तो एकता कपूर के सीरियल कसौटी जिंदगी के में एरिका ने प्रेरणा का किरदार निभाया था। हालांकि फैंस को ये सीरियल पहले शो की तरह पसंद नहीं आया जिसके बाद इसे बंद कर दिया गया।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.