अर्नब के पोल खोलने से परेशान बॉलीवुड के खान : आमिर, शाहरुख, सलमान पहुंचे हाईकोर्ट

हाल ही में चल रहे सुशांत मामले में बॉलीवुड की काफी किरकिरी हुई है। सोशल मीडिया पर लगातार फिल्मों को बॉयकॉट करने की मांग लागातार उठ रही है। लिहाजा बॉलीवुड इंडस्ट्री इस मामले में कुछ खास खुश नजर नहीं आ रही है। यही वजह है कि अब उन्होंने न्यूज़ चैनलों के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। दरअसल बॉलीवुड के कई धुरंधर कलाकारों, फ़िल्म निर्माताओं और संगठनों ने कुछ न्यूज़ चैनलों पर फ़िल्म इंडस्ट्री के खिलाफ आपत्तिजनक रिपोर्टिंग करने और लोगों को उनके खिलाफ भड़काने का आरोप लगाया है।

जिन दो समाचार चैनलों पर फ़िल्म इंडस्ट्री के दिग्गज कलाकारों ने आरोप लगाया है वे रिपब्लिक टीवी और टाइम्स नाउ है।

फ़िल्म इंडस्ट्री ने हाईकोर्ट से यह दरख़्वास्त की है कि यह दोनों चैनल देश में काफी समय से बॉलीवुड के खिलाफ अभियान चला रहे हैं और अपमानजनक टिप्पणी कर रहे हैं, यह गैरजिम्मेदाराना है, ऐसे प्रकाशन को तुरंत बंद करवा देना चाहिए। वहीं इन्होंने यहभी मांग की है कि जो भी फ़िल्म इंडस्ट्री से जुड़ा है उसके खिलाफ मीडिया ट्रायल पर रोक लगनी चाहिए।

बता दें कि जिन कलाकारों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है उसमें, शाहरुख खान, सलमान खान, आमिर खान, करन जौहर और रोहित शेट्टी जैसे नामी प्रॉडक्शन हाउस सम्मिलित वहीं इनके अलावा बात करें तो फिल्म एसोसिएशनों में दि प्रोड्यूसर गिल्ड ऑफ इंडिया, दि सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन, दि फिल्म एंड टीवी प्रोड्यूसर्स काउंसिल और स्क्रीन राइटर्स एसोसिएशन जैसे संगठनों का नाम सामने आ रहा है।

वहीं जो याचिका फ़िल्म इंडस्ट्री के धुरंधरों द्वारा लगाई गई है उसमें इंडस्ट्री से जुड़े किसी भी कलाकार की प्राइवेसी को भंग करने पर भी रोक लगाने की मांग की है। इस याचिका में नाम दर्ज और अज्ञात लोगों के खिलाफ शिकायत लिखी गयी है। जिनका नाम दर्ज है उनमें रिपब्लिक टीवी, इसके एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी, रिपोर्टर प्रदीप भंडारी, टाइम्स नाउ, इसके एडिटर इन चीफ राहुल शिवशंकर, ग्रुप एडिटर नविका कुमार का नाम सामने आ रहा है। इसके अलावा सोशल मीडिया पर भी प्रसारित की जा रही खबरों को भी रोकने की मांग की गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.