बॉलीवुड के मशहूर डायरेक्टर प्रकाश झा की हो गई ऐसी हालत, साइकल पर मजदूरी करते हुए आये नज़र

हिंदी सिनेमा में राजनीतिक, सामाजिक मुद्दों को लेकर कई सुपरहिट फिल्में देनेवाले और अपनी उम्दा कहानियों से बड़े पर्दे पर समाज का आईना दिखानेवाले निर्माता और निर्देशक प्रकाश झा अब एक्टिंग करते नजर आनेवाले हैं। वह फिल्ममट्टो की साइकिलमें नजर आएंगे। इसमें प्रकाश झा एक मजदूर का किरदार कर रहे हैं। जिसकी साइकल ही उसकी पूरी दुनिया हैं।

कहा जा रहा है कि इस रोल के लिए जब प्रकाश झा से पूछा गया तो उन्होंने तुरंत हामी भर दी। हाल ही में उनकी पहली फिल्म का ट्रेलर जारी किया गया है। फिल्ममट्टो की साइकिलका ट्रेलर बहुत पसंद किया जा रहा है। साथ ही लोग प्रकाश झा की एक्टिंग की भी तारीफ कर रहे हैं।

फिल्म की कहानी सुन आई शुरूआती दिनों की याद: प्रकाश झा 

फिल्म को लेकर प्रकाश झा ने कहा, ‘फिल्म की कहानी ऐसे लाचार रोजगारों की कहानी हैं। जो हाईवे, रोड और ब्रिज बनाते तो हैं लेकिन अपनी जिंदगी में खुद सिर्फपथरीली रास्तो के बीच फस के रह जाते हैं। इसकी कहानी मेरे दिल को छू गई। इस फिल्म के बारे में सुनते ही मुझे मेरे 1980 के दिनों की याद गई। जब मैंने अपने करियर की शुरुआत में एक डॉक्यूमेंट्री फिल्म औरदामुलसे की थी जो कि मजदूरों के हालात पर बनी थी। इन्ही सब वजहों से जब फिल्म निर्देशक गनी मेरे पास स्क्रिप्ट लेकर आए और मुझे मट्टो का अहम किरदार निभाने के लिए पूछा तो मैंने सिर्फ के लिए ही नहीं बल्कि प्रोडक्शन की मदद के लिए भी हां कहा।

फिल्म में मेरे जीवन से जुड़ी घटनाएं और लोग: निर्देशक एम गनी 

वहीं, फिल्म के बारे में निर्देशक एम गनी ने कहा, ‘ये एक रोज़मर्रा के मेहनताने पर बसर करनेवाले मजदूरों और उनके परिवार की कहानी हैं।  जिनकी जिंदगी में सबसे ज्यादा प्यारी चीज साइकिल होती है। इस फिल्म में परिस्थिति, घटनाएं और लोग मेरे जीवन से ही लिए गए हैं। इसकी शूटिंग मथुरा में की गयी हैं।

फिल्ममट्टो की साइकिलकी कहानी की बात करें तो इसमें मट्टो एक दिहाड़ी मजदूर है जो अपने परिवार के गुजरबसर के लिए साइकिल से पैसे कमाने शहर जाता है।  इसमें दिखाया गया है कि कैसे वह और उसका परिवार जीवन के बेसिक सुख पर बातचीत करते हैं। ऐसे में ये देखना बेहद दिलचस्प होगा कि उनके जीवन में कोई सुधार आएगा या क्या मट्टो  एक नई साइकिल खरीदने के अपने सपने को पूरा कर पाएगा। 

16 सितंबर को रिलीज होगीमट्टो की साइकिल‘ 

फिल्ममट्टो की साइकिलमें प्रकाश झा के अलावा थिएटर आर्टिस्ट अनिता चौधरी, डिम्पी मिश्रा, आरोही शर्मा और इधिका रॉय अहम किरदार में नजर आएंगे। बता दें कि फिल्म निर्माता एम गनी द्वारा अभिनीत, यह स्लाइसऑफलाइफ फिल्म है। इस फिल्म का अमेरिकी प्रीमियर 17वें वार्षिक दक्षिण एशियाई अंतर्राष्ट्रीय फिल्म महोत्सव (SAIFF) में था। सिनेमाघरों में यह फिल्म 16 सितंबर को रिलीज के लिए तैयार हैं।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.