नहीं रहे बॉलीवुड के ट्रेजिडी किंग, 98 साल की उम्र में दिलीप कुमार साहब ने ली आखरी सांस

बॉलीवुड के पहले सुपरस्टार कहे जाने वाले अभिनेता दिलीप कुमार बुधवार सुबह (7 जुलाई) इस दुनिया को छोड़ कर चले गए। गौरतलब है कि 98 वर्षीय दिलीप कुमार काफी समय से बीमार चल रहे थे। उन्हें हाल ही में सांस लेने में परेशानी हो रही थी जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया था। अब उनके इस दुनिया को छोड़ कर जाने की खबर आ रही है। इस खबर की पुष्टि दिलीप कुमार के ऑफिशल ट्विटर हैंडल पर दी गई है। फिल्म इंडस्ट्री के लोग और उनके फैंस सोशल मीडिया पर उनकी दिवंगत आत्मा के लिए प्रार्थना कर रहे हैं।

एएनआई की खबर के अनुसार, उनका इलाज कर रहे पल्मोनॉजिस्ट डॉक्टर जलील पार्कर ने भी इस खबर की पुष्टि की है। बता दें दिलीप कुमार का इलाज हिंदुजा हॉस्पिटल में चल रहा था। दिलीप कुमार की सेहत बिगड़ने के बाद से ही उनकी पत्नी सायरा बानो लगातार सोशल मीडिया के जरिए जानकारी दे रही थीं। दिलीप कुमार को सांस लेने में अड़चन आ रही थी, इसी बाबत उन्हें 6 जून को अस्पताल में भर्ती करवाया गया था। 

रिपोर्ट्स में बताया गया था कि उनके लंग्स में फ्लूइड इकट्ठा हो गया था, जिसके इलाज के बाद उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया था। मगर इसके बाद 29 जून को फिर अभिनेता की फिर तबियत बिगड़ने लगी, जिसके बाद उन्हें फिर से हॉस्पिटल में ऐडमिट करवाना पड़ा। इसकी जानकारी उनके ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर दी गयी थी, साथ ही हेल्थ अपडेट दिया गया था जिसमें हालत में सुधार बताया गया था। वहीं सायरा बानो ने भी मीडिया से बात करते हुए कहा था कि वे उन्हें जल्द घर ले जाएंगी। लेकिन इस बार फैंस और करीबियों की लाख दुआएँ भी काम नहीं आई और एक सदी के सुपरस्टार दिलीप साहब इस दुनिया को अलविदा कहकर चले गए।

गौरतलब है कि बीते साल दिलीप साहब ने महामारी के चलते अपने दो छोटे भाइयों 88 वर्षीय असलम खान और 90 वर्षीय एहसान खान को खो दिया था। अपने भाइयों के जाने के गम में उन्होंने अपना जन्मदिन और शादी की सालगिरह भी नहीं मनाई थी। सायरा बानो ने मीडिया से बात करते हुए बताया था कि दिलीप साहब की तबियत को देखते हुए उन्हें लंबे समय तक अपने भाइयों की दुखद खबर नहीं दी गयी थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.