CBI ने लगाया रिया चक्रवर्ती पर जांच को भटकाने का आरोप, सुशांत की बहनों के खिलाफ शिकायत हो रद्द

सुशांत सिंह राजपूत की मौत की जांच देश की सबसे बड़ी जांच एजेंसी सीबीआई कर रही है। सीबीआई ने मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती समेत कई लोगों से पूछताछ की है। हालांकि अभी सीबीआई की तरफ से इस मामले में कोई स्टेटमेंट जारी नहीं किया गया। पूरा देश और सुशांत का परिवार सीबीआई के स्टेटमेंट का इंतजार कर रहा है। पिछले महीने केस की मुख्य आरोपी और एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की बहनों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवाई थी।

अब सीबीआई ने रिया की शिकायत पर बॉम्बे हाई कोर्ट में सवाल उठाए हैं। सीबीआई का कहना है कि रिया चक्रवर्ती ने एक्टर के मौत के 90 दिन बाद शिकायत दर्ज कराई है। अगर उन्हें किसी भी प्रकार का शक था तो उन्हें पहले ही इसके बारे में बयान देना चाहिए था। सीबीआई का मानना है कि रिया चक्रवर्ती ने केस की जांच को भटकाने के लिए यह शिकायत की है।

एफआईआर रद्द करने की है मांग

सीबीआई का कहना है कि जब यह केस मुंबई पुलिस से ट्रांसफर होकर उन्हें मिल गया है। तो इसके बाद मुंबई पुलिस इस केस से जुड़ी किसी भी प्रकार की शिकायत दर्ज नहीं कर सकती। सीबीआई ने इस शिकायत को पूरी तरह से गैरकानूनी बताया है। अधिकारियों का कहना है कि रिया चक्रवर्ती केस की जांच को भटका रही है। सुशांत के परिवार ने रिया के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई थी। इसी वजह से वह उनकी बहनों के खिलाफ शिकायत दर्ज करवा के पलटवार कर रही है। सीबीआई ने मुंबई हाईकोर्ट से रिया चक्रवर्ती द्वारा दर्ज कराई गई शिकायत रद्द करने की भी अपील की है।

एक शिकायत के बाद दूसरी एफआईआर दर्ज करना गलत है

CBI के एडिशनल सुपरिनटेंडेंट ऑफ पुलिस अनिल यादव ने कहा है कि इस मामले में पटना में सुशांत के परिवार द्वारा एक शिकायत दर्ज कराई जा चुकी है। जिसकी जांच सीबीआई के हाथ में है। मुंबई पुलिस को भी उस एफआईआर और केस से जुड़े सभी तथ्यों के बारे में जानकारी थी। इसीलिए उन्हीं तथ्यों के आधार पर एक दूसरी शिकायत दर्ज करना गलत है। उन्होंने बताया कि एक ही तथ्य और कारण को लेकर एक शिकायत के बाद दूसरी शिकायत दर्ज करने की अनुमति कानून भी नहीं देता।

दवाएं और फर्जी प्रिसक्रिप्शन की दर्ज की थी शिकायत

पिछले महीने रिया चक्रवर्ती ने सुशांत की बहनों प्रियंका और मीतू सिंह के खिलाफ मुंबई पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। उनका दावा था कि दोनों बहनों ने सुशांत को गलत दवाइयां दी है और उसका फर्जी प्रिसक्रिप्शन बनवाया है। दोनों बहनों ने सुशांत को मेंटल डिसीज से जुड़ी दवाइयां दी है। रिया चक्रवर्ती ने अपनी शिकायत में यह भी लिखवाया है कि, दवाइयां लेने के एक हफ्ते बाद ही सुशांत की मौत हुई है। इसीलिए इस मामले की जांच की जानी चाहिए। वही सुशांत की बहनों ने इस केस को लेकर मुंबई हाई कोर्ट में अर्जी लगाई है। जिस पर बॉम्बे हाई कोर्ट द्वारा 4 नवंबर को सुनवाई की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.