परिवार ने उठाये जांच पर सवाल तो पहली बार सुशांत केस में CBI ने तोड़ी चुप्पी, दिया बड़ा बयान

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या केस की जांच CBI कर रही है। मगर इसकी गति एवं दिशा पर पिछले कुछ दिनों से परिवार लगातार गहरा असंतोष जता रहा है। जिसके बाद मामले में पहली बार केंद्रीय जांच ब्यूरो यानी CBI ने अपनी तरफ से सफाई देते हुए एक बयान जारी करना पड़ा है। जिसमें उन्होंने कहा कि जांच एजेंसी बारीकी से हर मामले को खंगालने में लगा हुआ है, उसकी जांच पेशेवर ढंग की जांच है जिसके चंगुल से कोई नहीं बच पायेगा। हम किसी भी पहलू को नहीं छोड़ेंगे। 

वहीं इस मामले में एक और खबर सामने आ रही है कि CBI जल्द ही सुशांत के परिवार वालों को भी पूछताछ के लिए बुला सकता है। इस सीलसिले में सुशांत की बहन मीतू सिंह और प्रियंका से पूछताछ की जाएगी। गौरतलब है कि इससे पहले भी जांच एजेंसी दोनों बहनों को पूछताछ के लिए बुला चुकी है। खबर यह भी आ रही है कि सुशांत के जीजा आइपीएस ओपी सिंह से भी एजेंसी पूछताछ कर सकता है। इनके साथ/साथ लोहिया अस्पताल के डॉक्टर से भी एजेंसी पूछताछ कर सकती है। बताया जा रहा है कि इन सबसे CBI धारा 306 के तहत पूछताछ करने वाली है। 

बता दें कि सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार CBI को इस पूरे मामले में अब तक हत्या से जुड़ा कोई अहम सुराग हाथ नहीं लगा है। ऐसे में CBI अब आत्महत्या के लिये उकसाने वाले मामले पर ज़ोर दे रही है।  यानी की अब CBI की जांच का पूरा फोकस यह जानने में होगा कि आखिर सुशांत को आत्महत्या करने के लिए किसने उकसाया। 

यहां बात ध्यान देने योग्य यह भी है कि इस केस में जहां एक और सुशांत के परिवार वालों ने रिया के खिलाफ सुशान्त को आत्महत्या के लिए उकसाने की शिकायत दर्ज करवाई है। तो वहीं रिया ने भी सुशांत के परिवार वालों के खिलाफ सुशांत को आत्महत्या के लिए उकसाने का केस फाइल करवाया है। ऐसे में मामले की जांच कर रही CBI दोनों की पक्षों को पूछताछ पर बुलायेगा और उनसे सवाल करेगा।   

Leave a Reply

Your email address will not be published.