सीबीआई के सूत्रों ने किया बड़ा खुलासा, दिशा सालियान मामले के बाद वकील से मिले थे सुशांत

सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सलियन की मौत के मामलों के बीच एक संभावित लिंक की जांच कर रही है, एजेंसी के सूत्रों ने बताया है कि दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता ने दिशा की मौत के बारे में जानने के बाद अपने वकील से संपर्क किया था। सूत्रों के अनुसार, इस मामले में सीबीआई द्वारा लगभग 20 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं इसके अलावा फॉरेंसिक सबूतों से पता चला है कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी मौत से करीब 48 घंटे पहले दिशा सलियन के बारे में इंटरनेट पर सर्च किया था।

इस दौरान, CBI ने मुंबई में AIIMS टीम से दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को रीचेक करने के लिए भी रिक्वेस्ट की है, ताकि सीबीआई अपनी अंतिम रिपोर्ट को पूरे तथ्यों के साथ जल्दी से जल्दी खत्म कर दे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एम्स की अंतिम रिपोर्ट में पोस्टमार्टम रिपोर्ट और विसरा परीक्षण शामिल होने की उम्मीद है। वहीं यह खबर भी आ रही है कि एम्स ऐसे कारकों का भी बारीकी से परीक्षण कर रहा है, जिनमें जहर सहित मौत हो सकती है। 

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह, एम्स फॉरेंसिक HoD सुधीर गुप्ता, जो कि फोरेंसिक टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, ने कहा था कि इस केस में हत्या के एंगल से भी जांच होनी चाहिए उनके अनुसार “हम हत्या की संभावना पर ध्यान देंगे। हालांकि, सभी संभावित कोणों की पूरी तरह से जांच की जाएगी,” उन्होंने आगे कहा कि टीम दिवंगत सुशान्त सिंह राजपूत के शरीर पर पाई गई चोट किस तरह की है इस बारे में जांच करेंगे, और घटना के समय की परिस्थितियों से उसका मिलान करेंगे। 

वहीं एक निजी चैनल ने यह दावा किया है कि उन्हें एक हफ्ते पहले सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि जांच अधिकारी यह पता लगाने के लिए उत्सुक हैं कि क्या दीशा की मौत आत्महत्या के कारण हुई या वह हत्या थी। जांच का यह पहलू हमें सुशान्त के मौत के वक्त घटी घटनाओं को जानने के लिए एक महत्वपूर्ण रोल निभाएंगी। बता दें कि दीशा सालियन ने 8 जून को मुंबई की मलाड में एक इमारत की चौदहवीं मंजिल से कथित तौर पर छलांग लगा दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.