सीबीआई के सूत्रों ने किया बड़ा खुलासा, दिशा सालियान मामले के बाद वकील से मिले थे सुशांत

सीबीआई सुशांत सिंह राजपूत और दिशा सलियन की मौत के मामलों के बीच एक संभावित लिंक की जांच कर रही है, एजेंसी के सूत्रों ने बताया है कि दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता ने दिशा की मौत के बारे में जानने के बाद अपने वकील से संपर्क किया था। सूत्रों के अनुसार, इस मामले में सीबीआई द्वारा लगभग 20 लोगों के बयान दर्ज किए गए हैं इसके अलावा फॉरेंसिक सबूतों से पता चला है कि सुशांत सिंह राजपूत ने अपनी मौत से करीब 48 घंटे पहले दिशा सलियन के बारे में इंटरनेट पर सर्च किया था।

https://www.instagram.com/p/B_U1WWijwSA/?igshid=1bmyde8r7cgrh

इस दौरान, CBI ने मुंबई में AIIMS टीम से दिवंगत बॉलीवुड अभिनेता की पोस्टमार्टम रिपोर्ट को रीचेक करने के लिए भी रिक्वेस्ट की है, ताकि सीबीआई अपनी अंतिम रिपोर्ट को पूरे तथ्यों के साथ जल्दी से जल्दी खत्म कर दे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार एम्स की अंतिम रिपोर्ट में पोस्टमार्टम रिपोर्ट और विसरा परीक्षण शामिल होने की उम्मीद है। वहीं यह खबर भी आ रही है कि एम्स ऐसे कारकों का भी बारीकी से परीक्षण कर रहा है, जिनमें जहर सहित मौत हो सकती है। 

https://www.instagram.com/p/CAK3B3IjGq8/?igshid=6q6a86dneie7

गौरतलब है कि पिछले सप्ताह, एम्स फॉरेंसिक HoD सुधीर गुप्ता, जो कि फोरेंसिक टीम का नेतृत्व कर रहे हैं, ने कहा था कि इस केस में हत्या के एंगल से भी जांच होनी चाहिए उनके अनुसार “हम हत्या की संभावना पर ध्यान देंगे। हालांकि, सभी संभावित कोणों की पूरी तरह से जांच की जाएगी,” उन्होंने आगे कहा कि टीम दिवंगत सुशान्त सिंह राजपूत के शरीर पर पाई गई चोट किस तरह की है इस बारे में जांच करेंगे, और घटना के समय की परिस्थितियों से उसका मिलान करेंगे। 

https://www.instagram.com/p/B_y5I0iDxlF/?igshid=1wbm1pttrjee7

वहीं एक निजी चैनल ने यह दावा किया है कि उन्हें एक हफ्ते पहले सीबीआई के एक सूत्र ने बताया कि जांच अधिकारी यह पता लगाने के लिए उत्सुक हैं कि क्या दीशा की मौत आत्महत्या के कारण हुई या वह हत्या थी। जांच का यह पहलू हमें सुशान्त के मौत के वक्त घटी घटनाओं को जानने के लिए एक महत्वपूर्ण रोल निभाएंगी। बता दें कि दीशा सालियन ने 8 जून को मुंबई की मलाड में एक इमारत की चौदहवीं मंजिल से कथित तौर पर छलांग लगा दी।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.