सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हवाला दे कर शौविक ने मांगी स्पेशल अदालत से जमानत, दो याचिका हो चुकी है खारिज़

सुशांत मामले में आये नए मौड़ के बाद से ही सलाखों की हवा खा रहे रिया के भाई शौविक ने फिर अपनी जमानत याचिका दाखिल की है। इस बार रिया के भाई शौविक ने एनडीपीएस की विशेष अदालत में अपनी जमानत याचिका दायर की है। गौरतलब है कि पिछले महीने शौविक ने मुम्बई हाईकोर्ट में भी जामनत के लिए गुहार लगाई थी, मगर उसे खारिज़ कर दिया गया था। बता दें उन्हें पूछताछ के बाद NCB ने हिरासत में ले लिया था। 

अपनी जामनत याचिका में शौविक ने हाल ही में उच्चत्तम न्यायालय के दिये फैसले का हवाला देते जामनत की गुहार लगाई है। बतादें अपने फैसले में उच्चत्तम न्यायालय ने कहा था कि NCB अधिकारियों के समक्ष दिए किसी भी बयान को कोर्ट स्वीकार नहीं करेगा। इसलिए उन्हें अब हवालात में रखने का कोई ओचित्य नहीं बनता। 

बता दें कि रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती को NCB ने 4 सितंबर को अपनी कस्टडी में लिया था। इसके बाद से उन्होंने विशेष अदालत और बॉम्बे हाईकोर्ट में जामनत याचिका दी मगर दोनों ही जगहों से उन्हें निराशा ही हाथ लगी। कोर्ट ने सुनवाई के दौरान पाया कि शौविक लगातार खरीद फरोख्त में लगे हुए थे इसके साथ ही उन्होंने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आपूर्ति की भी ज़िम्मेदारी ले रखी थी। 

शौविक ने अपनी यह जामनत याचिका वकील सतीश मानशिन्दे के ज़रिए दायर करवाई, उन्होंने कहा कि उनके पास से कोई अवैध सामग्री ने बरामद नहीं कि गयी है, NCB ने बस उन्हें दूसरे अभियुक्तों के बयान के आधार पर गुरफ्तार कर रखा है। वहीं अभी मामले में रिया चक्रवर्ती, दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को जमानत मिल गयी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.