नशे में धुत संजय दत्त घुस गए थे श्रीदेवी के कमरे में, एक्ट्रेस के साथ करना चाहते थे यह काम

बीते जमाने के सुपरस्टार सुनील दत्त और नरगिस के इकलौते बेटे संजय दत्त खलनायक के नाम से जाने जाते हैं। हालांकि उन्होंने चाहे बॉलीवुड फिल्मों में अधिकतर हीरो की भूमिका ही निभाई हो मगर उनके निजी जीवन में बीती घटनाएं उनके लिए एक नकारात्मक छवि ही बनती है। संजय दत्त उन कलाकारों में से एक हैं जो काम के लिए नहीं बल्कि अपने कारनामों के लिए सुर्खियों में बने रहते हैं। संजू के विवादों के किस्से बॉलीवुड के गलियारे में खूब चटकारे ले कर सुने जाते हैं। आज ऐसा ही एक मजेदार किस्सा हम सुनाने जा रहे हैं जो श्रीदेवी के साथ घटा। 

दरअसल संजय दत्त को बहुत कम उम्र में ही नशे की लत लग गयी थी। वहीं एक बार नशे की हालत में कुछ ऐसा कारनामा कर गए कि श्रीदेवी ने कसम खा ली कि वो आगे से कभी भी संजय दत्त के साथ काम नहीं करेंगे। यह बात 80 के दशक की है जब संजय दत्त अपनी डेब्यू फिल्म रॉकी के ज़रिए रातों रात स्टार बन चुके थे। वहीं स्टार माता-पिता की संतान होने का भी गुरुर उन के सर पर था।

श्रीदेवी को उस दौरान संजय दत्त काफी ज्यादा पसंद करती थी। लिहाजा नशे में चूर रॉकी के सुपरस्टार ने ऐसी हरकतें कर दी कि श्रीदेवी उनसे बुरी तरह डर गई थी। उनका डर इतना ज़्यादा था कि उन्होंने उस वक्त फैसला ले लिया कि वो आज के बाद कभी भी उनके साथ अपने जीवन में काम नहीं करेगी। यह वो समय भी था जब संजय जहां नशे के लिए जाने जाते थे तो श्रीदेवी अपनी शर्तों पर काम करने वाली अभिनेत्री में से एक थी। 

दरअसल बात 1983 की है जब श्रीदेवी का जलवा अपने चरम पर था। उनके लाखों चाहने वाले थे जिनमें से एक थे संजय दत्त। तो भैया संजय दत्त को कहीं से पता चला कि फ़िल्म हिम्मतवाला की शूटिंग के लिए श्रीदेवी मुम्बई आई हुई है। बस फिर तो क्या हुआ कि संजय नशे की हालत में पहुंच गए श्रीदेवी के सेट पर जब एक्ट्रेस उन्हें सेट पर नहीं मिली तो वे पहुंच गए एक्ट्रेस के कमरे में। 

श्रीदेवी ने जब उन्हें नशे की हालत में अपने सामने देखा तो वे बहुत डर गई और उन्होंने अपनी सिक्युरिटी गार्ड से कहा कर उन्होंने तुरंत उसे वहां से बाहर निकाल दिया। 

संजय दत्त ने एक बार इस घटना का ज़िक्र करते हुए कहा कि, मैं वहां गया जरूर था लेकिन मैंने वहां क्या किया मुझे इस बारे में कुछ भी पता नहीं था। श्रीदेवी उस वक्त अपनी शर्तों पर काम किया करती थी। उन्होंने संजय के साथ काम करने से मना कर दिया। इसी दौरान संजय भी एक बड़े स्टार बन चुके थे। श्रीदेवी को संजय के साथ ‘जमीन’ फिल्म साइन करनी पड़ी थी। पर कुछ कारणों से यह फिल्म कभी बन ही नहीं पाई।

Leave a Reply

Your email address will not be published.