इंडस्ट्री को 36 साल देने के बाद भी 4 सालों से एक्ट्रेस को पड़ रहे हैं खाने के भी लाले, खुद बताई सारी सच्चाई

टीवी के कई चर्चित शो ससुराल सिमर का, मधुबाला – एक इश्क एक जुनून, पुनर्विवाह’, एक वीर की अरदास वीरा जैसे कई टीवी धारावाहिकों और इसके अलावा कई फिल्मों में भी अपने अभिनय का हुनर दिखा चुकी अभिनेत्री शगुप्ता अली इन दिनों आर्थिक तंगी के दौर से गुज़र रही है। बीते चार सालों से यह आर्थिक तंगी का दौर उनके दामन ओर चिपका हुआ है। इंडस्ट्री में काफी समय दे चुकी इस अभिनेत्री को 20 साल पहले ब्रेस्ट केसर का पता चला था, इसके बाद से अब तक इन्हें 9 कीमोथेरेपी सेक्शन से गुजरना पड़ा था। हालांकि वे इससे बीमारी से तो बच गयी, मगर अब उन्हें तंग हाली का सामना करना पड़ रहा है। एक्ट्रेस का कहना है कि वे घर चलाने के लिए अब तक अपनी कार और गहने बेच चुकी हैं। मगर स्थिति बद से बत्तर होती जा रही है। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Film Window (@film.window)

मीडिया से बात करते हुए शगुप्ता ने बताया कि वो पिछले 4 सालों से तंग हाली का जीवन जी रही हैं। हालांकि शुरुआती एक दो साल में तो वे जैसे तैसे परिस्थितियों को संभालने में कामयाब रही। मगर पिछले दो सालों से इंडस्ट्री का काम लगभग ठप पड़ा है, जिसकी वजह से अब सिचुएशन बहुत बुरी हो गयी है। 

उन्होंने मीडिया से बात करते हुए कहा कि “पिछले 4 सालों काम कम होने से मुझे दिक्कतों का सामना करना पड़ा। काम कम था, इसलिए किसी तरह मैंने अपनी कार और ज्वैलरी बेचकर चीजों को अपने दम पर मैनेज करने की कोशिश की। मैं किसी तरह पहले 2-3 साल चीजों को संभालने में कामयाब रही। लेकिन अब पिछले 1 साल में चीजें बहुत मुश्किल हो गई हैं क्योंकि मैंने अपनी सारी बचत समाप्त कर दी है। ईमानदारी से कहूँ तो शुरुआत में मैं मदद नहीं मांगना चाहता थी इसलिए मैंने सोचा कि मैंने जो कुछ भी कमाया उसे बेच दिया और सोचा एक बार मुझे काम मिल गया तो चीजें वापस सामान्य हो जाएंगी।’

उन्होंने आगे बताया कि “मगर पिछले दो सालों से लॉक डाउन की वजह से चीजें बद से बदतर होती चली गईं। मेरे लिए यह मनुष्य के प्रस्ताव और भगवान के निपटारे का मामला रहा है। बाकी सभी के लिए वे पिछले एक साल से लॉकडाउन का सामना कर रहे हैं लेकिन मेरे लिए यह पिछले 4 से चल रहा है, जितना बुरा हाल लोगों का आखिरी एक साल में हुआ है इतना बुरा मेरा 4 साल से चल रहा है।”

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Samikssha Batnagar (@samikshabhatna1)

शगुप्ता अली ने यह भी बताया कि वे इसके लिए CINTAA की मदद नहीं ले सकती क्योंकि इस यूनियन से एक निर्धारित राशि ही दी जा सकती है जो उनके लिए पर्याप्त नहीं है। इसके साथ ही अभिनेत्री ने सोनू सूद की टीम से भी मदद मांगी थी मगर उनकी टीम आर्थिक सहायता प्रदान नही। करती। इस पर बात करते हुए एक्ट्रेस ने कहा – ‘मुझे अब तक कोई मदद नहीं मिली है। CINTAA ने पहले मुझसे मदद के लिए संपर्क किया था, लेकिन मैं उनकी मदद नहीं ले सकी क्योंकि यह राशि किसी भी तरह की चीज़ के लिए पर्याप्त नहीं थी। मैं CINTAA की सदस्य थी और मुझे पता है वे केवल एक निश्चित राशि के साथ मदद कर सकते हैं और वह मेरे लिए मददगार नहीं होता। इसलिए मैंने उनकी मदद नहीं ली।’

Leave a Reply

Your email address will not be published.