पिता रणधीर कपूर ने किया करीना के दूसरे बेटे के नाम का खुलासा, यह है वो नाम और उसका मतलब

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर ने 21 फरवरी के दिन दूसरे बेटे को जन्म दिया था। और तभी से करीना और सैफ के चाहने वाले उनके दूसरे बेटे के नाम और फोटो का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं। हाल ही में मीडिया रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया था कि सैफ और करीना ने अपने दूसरे बेटे का नामकरण कर दिया है। हालांकि यह बात महज़ मीडिया रपटों में ही थी आधिकारिक तौर पर परिवार की तरफ से इसकी पुष्टि नहीं की गई थी। हालांकि अब इस खबर का कंफर्मेशन उनके पिता रणधीर कपूर द्वारा हो गया है। 

खबर आ रही है कि करीना और सैफ ने अपने बेटे को जेह नाम दिया है। वहीं अब कपूर खानदान के एक खक्स ने भी इस नाम पर मुहर लगा दी है। दरअसल हाल ही में रणधीर कपूर ने इंटरव्यू के दौरान इस बात का खुलासा किया है कि करीना और सैफ के दूसरे बेटे का नाम जेह ही रखा गया है। जब उनसे पूछा गया कि दूसरे बेटे का नाम कब रखा गया तो इसके जवाब में रणधीर कपूर ने कहा था कि उनके परिवार ने एक हफ्ते पहले ही इस नाम को फाइनल कर दिया था। 

हालांकि खबर यह भी आ रही है कि अभी फिलहाल परिवार करीना के दूसरे बेटे को सिर्फ प्यार से ही जेह कह कर बुलाते हैं। वहीं अगर इस नाम कर मायने तलाशें तो यह नाम लेटिन भाषा का शब्द है जिसका अर्थ होता है,ब्लू क्रेस्टेड बर्ड। वहीं पारसी में इस नाम का मतलब है To come, to bring। हालांकि कहा यह भी जा रहा है कि हो सकता है इस नाम को बदल दिया जाए। क्योंकि कुछ खबरों का यह भी दावा है कि सैफ के दूसरे बेटे का नाम मंसूर अली रखने पर भी विचार किया जा रहा है। बतादें मंसूर नाम सैफ के पिता का था और अब उनके बेटे को भी यही नाम दिया जा सकता है। गौरतलब है कि सैफ और करीना के पहले बेटे का जन्म 20 दिसबंर 2016 का हुआ था जिसका नाम तैमुर रखा गया था। उस वक्त सोशल मीडिया पर करीना के बेटे के नाम पर खूब बवाल हुआ था।

इसके साथ ही करीना ने हाल ही में अपनी किताब भी रिलीज की है। यह किताब उनकी प्रेग्नेंसी जर्नी पर आधारित है। इस बात की जानकारी उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकॉउंट से दी। इस किताब के ज़रिए करीना ने बताया है कि प्रेग्नेंसी के कुछ दिनों में वो काम पर जाने के लिए काफी आतुर थी तो वहीं उनके कई दिन ऐसे भी गुज़रे जब वो बिस्तर से उठ पाने में भी सक्षम नहीं थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.