हेमा मालिनी के साथ गोविंदा ने कर दी थी यह हरकत, गुस्से में लाल हो गए थे धर्मेंद्र

बॉलीवुड की दुनिया एक खुली किताब है। इस इंडस्ट्री से जुड़े अभिनेता चाह कर भी अपने रिश्तों को छुपा नहीं सकते। फिर वो रिश्ता दोस्ती का हो या चाहे दुश्मनी का। यहां बात निकलती है तो बड़ी दूर तलक जाती है। यह इंडस्ट्री रिश्तों के बनने बिगड़ने की भी है, पल भर में यहां दोस्त दुश्मन बन जाता है और दुश्मन दोस्त। आज आपको एक ऐसे ही किस्से से ह। रूबरू करवाने वाले हैं जो आज भी फिल्मी गलियारों में इस किस्से को चटकारे ले कर सुना और सुनाया जाता है। यह किस्सा था पुराने जमाने के दो सुपरस्टार गोविंदा और धर्मेंद्र के बीच का। आइए जानते हैं पूरा मामला – 

तो यह बात है 90 दशक की, उस दौरान गोविंदा का जलवा बोल रहा था। कॉमेडी फिल्मों में तो उनका एक तरफा राज था ही वहीं रोमांटिक मूवी में भी वे पहली पसंद हुआ करते थे। उस समय महेश भट्ट एक फ़िल्म आवारगी का निर्माण कर रहे है थे। इस फ़िल्म के लिए बतौर डायरेक्टर बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी को चुना गया। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Govinda (@govinda_herono1)

इस फ़िल्म के लिए उनकी पहली पसंद थे गोविंदा, और इस फ़िल्म के लिए उन्होंने गोविंदा को साइन भी कर लिया था। मगर फ़िल्म की स्क्रिप्ट में कुछ बदलाव करने पड़े। अब बदली हुई स्क्रिप्ट के अनुसार फ़िल्म में एक नहीं दो हीरो की जरूरत पड़ने वाली थी। हेमा ने इस दूसरे हीरो की पूर्ति के लिए अनिल कपूर से बात की। अनिल कपूर ने हेमा मालिनी की बात को मान लिया और फ़िल्म को साइन कर लिया। मगर गोविंदा को अनिल कपूर का अचानक फ़िल्म में इंट्री लेना कुछ खास पसंद नहीं आया। इसके बाद उन्होंने फिल्म से दूर होने का हर संभव प्रयास करना शुरू कर दिया। 

गोविंदा हेमा मालिनी को इग्नोर करने लगे, फ़िल्म की शूटिंग से कन्नी काटने लगे। यहां तक की उन्होंने दूसरी फिल्मों का हवाला दे कर इस फ़िल्म को करने से साफ मना भी कर दिया था। इसके बाद शुरू हुआ गोविंदा को मनाने का दौर महेश भट्ट, हेमा मालिनी ने इसके लिए काफी मेहनत भी की मगर गोविंदा थे कि मानने को राजी ही नहीं हो रहे थे। मजबूरन परेशान हेमा मालिनी ने अपने पति धर्मेंद्र को यह पूरा माजरा बता दिया। 

धर्मेंद्र से हेमा की यह परेशानी देखी नहीं गयी और उन्होंने गोविंदा को अपने घर समझाने के लिए बुला लिया। धर्मेंद्र उन्हें समझा कर वापस फ़िल्म की शूटिंग शुरू करवाना चाहते थे। मगर गोविंदा किसी भी सूरत में बात मानने को तैयार ही नहीं हो रहे थे। यहां तक कि गोविंदा ने धर्मेंद्र की बात भी मानने से साफ इंकार कर दिया था। धर्मेंद्र को यह बात पसंद नहीं आयी और उन्होंने ज़ोरदार तरीके से गोविंदा को एक थप्पड़ दे दिया। इस थप्पड़ के बाद गोविंदा ने झट से फ़िल्म में में करना शुरू कर दिया। बाद में यह फ़िल्म जबरदस्त हिट भी साबित हुई थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.