HBD : इंजीनियरिंग छोड़ फिल्मों में आई रिया, 8 सालों में लगातार 7 फ्लॉप फिल्में, फिर भी करोड़ों की मालकिन

जब से 14 जून 2020 को सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर सामने आई, तब से हर जगह केवल एक ही नाम सुनाई दे रहा है और वह है रिया चक्रवर्ती। रिया की पर्सनल और प्रोफेशनल लाइफ के बारे में कभी भी इतनी चर्चा नहीं की गई जितनी की अब हो रही है। 

बता दें रिया पिछले एक साल से सुशांत की लिव-इन पार्टनर थी। उस पर सुशांत के परिवार द्वारा अपने बेटे को किडनैप करने और उसके साथ धोखाधड़ी करने का आरोप है। सीबीआई आरोपों की जांच कर रही है, लेकिन सुशांत की संदिग्ध मौत में रिया चक्रवर्ती की भूमिका सवालों के घेरे में है। 

ऐसी स्थिति में, आइये जानते हैं रिया की जिंदगी और काम से जुड़ी कुछ खास बातें –

रिया का जन्म बेंगलुरु में हुआ था। 1 जुलाई, 1992 को इंद्रजीत चक्रवर्ती और संध्या चक्रवर्ती के घर में जन्मीं रिया ने अंबाला कैंट के आर्मी पब्लिक स्कूल से अपनी स्कूली पढ़ाई की। रिया के पिता बंगाली हैं और माँ कोंकणी हैं। रिया के पिता सेना में डॉक्टर हैं, जबकि माँ एक गृहिणी हैं। वहीं रिया का एक भाई है जिसका नाम शौविक है। इन्हीं चारों पर, सुशांत के परिवार ने उनके बेटे को आत्महत्या के लिए उकसाने, आपराधिक साजिश, चोरी, धोखाधड़ी और धमकी देने का मामला दर्ज किया है।

एक्ट्रेस ने छोड़ी इंजीनियरिंग

रिया ने एमटीवी के रियलिटी शो टीन डिवा के जरिए ग्लैमर की दुनिया में कदम रखा। वह इसमें पहली रनर अप बनीं। फिर उन्होंने दिल्ली में एमटीवी का वीडियो जॉकी बनने के लिए ऑडिशन दिया और उनका सिलेक्शन हो गया। रिया ने वीजे रहते हुए MTV Vassup’, ‘College Beat’ और ‘MTV Gone in 60 Seconds’ की मेजबानी की। इस दौरान, फिल्मों में जाने का वो सपना देखने लगी। बता दें उस समय रिया इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही थीं, लेकिन इंजीनियर बनने में उनकी कोई दिलचस्पी नहीं थी, इसलिए उन्होंने इंजीनियरिंग छोड़ दी और अभिनय की ओर रुख कर लिया। 

वार्षिक आय 10-15 लाख 

अगर आप 28 वर्षीय रिया के पिछले दो वर्षों के आईटीआर को देखें, तो उसकी वार्षिक आय 10-15 लाख रुपये के बीच है, लेकिन मुंबई में उसके पास करोड़ों की संपत्ति है। रिया ने यह संपत्ति कैसे बनाई ED इस मामले की जांच कर रही है। रिया पर सुशांत के 15 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी करने का भी आरोप है।

ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए केवल 3 लाख से 5 लाख लेती है

जब फिल्म जगत ने बॉलीवुड के ट्रेड एनालिस्ट से रिया की प्रति फिल्म की फीस जानने के लिए कहा, तो उन्होंने बताया कि यह 25-30 लाख रुपये से अधिक नहीं होगा। वहीं, एड गुरु के अनुसार, रिया को ब्रांड एंडोर्समेंट के लिए केवल 3 लाख से 5 लाख रुपये मिलते हैं।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.