रिया चक्रवर्ती को हाईकोर्ट ने दी जमानत, मगर भाई शौविक को नहीं मिली कोई राहत

बॉलीवुड एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत मामले में ड्रग्स से संबंधित आरोपों में गिरफ्तारी के लगभग एक महीने बाद शर्तों के साथ जमानत दी गई है। हालांकि उसके भाई शोविक को बॉम्बे हाई कोर्ट ने कोई भी राहत प्रदान नही की है। गौरतलब है कि कल मुम्बई की एक निचली अदालत ने उनकी न्यायिक हिरासत 20 अक्टूबर तक बढ़ा दी थी। इसके अलावा सुशांत सिंह राजपूत के कर्मचारी दीपेश सावंत और सैमुअल मिरांडा को भी जमानत दी गई है।

रिया चक्रवर्ती के वकील सतीश मनेशिंदे ने मीडिया से बात करते हुए कहा, “हम आदेश से खुश हैं। सत्य और न्याय की जीत हुई है और आखिरकार तथ्यों और कानून पर हमारी ज़िरह न्यायमूर्ति सारंग वी कोतवाल द्वारा स्वीकार कर ली गई हैं।”

रिया चक्रवर्ती को शर्तों ओर जामनत दी गयी है, उन्हें बॉन्ड के रूप में 1 लाख रुपये जमा करने और अपनी रिहाई के बाद 10 दिनों के लिए निकटतम पुलिस स्टेशन में रोजाना अपनी उपस्थिति दर्ज करने के लिए कहा गया है। उसे अपना पासपोर्ट भी जब्त करना होगा और अदालत की अनुमति के बिना विदेश यात्रा नहीं भी कर सकती।

 बता दें कि रिया ने आरोप लगाया था कि सुशांत सिंह राजपूत ने “अपनी ड्रग की आदत को बनाए रखने के लिए अपने निकटतम लोगों का फायदा उठाया”, रिया ने कहा कि इससे मैंने उन्हें छुटकारा दिलाने की कोशिश की, मगर सुशांत ने मेरी बात नहीं। रिया ने अपनी जमानत अर्जी में यह नही कहा कि सुशांत मानसिक रोगी था और उसके परिवार वालों ने उसे इस हाल में छोड़ दिया था। रिया कर अनुसार सुशांत का मानसिक स्वास्थ्य “लॉकडाउन के दौरान बिगड़ गया”, उन्होंने दावा किया कि अभिनेता इरफान खान और ऋषि कपूर की मृत्यु का भी उन पर जबरदस्त प्रभाव पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published.