अगर आपके पास भी है 10 रुपए का यह नोट, तो इस दिवाली आपके ऊपर बरस सकती है लक्ष्मी जी की कृपा

हर व्यक्ति को अलग-अलग प्रकार के शौक होते हैं। कुछ लोग पुरानी चीजों का संग्रहण करने का शौक रखते हैं। जिनमें वह पुराने सिक्के, नोट या फिर एंटीक आइटम कलेक्ट करते हैं। यहां तक कि यह लोग ऐसी चीजों के लिए हजारों रुपए खर्च करने से भी नहीं हिचकिचाते। ऐसे में अगर आपके पास भी 10 रुपए का यह नोट है तो आपके ऊपर भी इस दिवाली लक्ष्मी जी की कृपा बरस सकती हैं। बता दे कि 10 रुपए का यह नोट आपकी हजारों में कमाई करवा सकता है। जिसके लिए आपको कोई खास मेहनत भी नहीं करनी है। आप इस नोट को सही जगह बेचकर इससे 25 हज़ार तक की कमाई कर सकते हैं। 

10 रुपए का यह नोट कराएगा कमाई

ऐसे लोग जो कि पुराने नोट संग्रहित करने के शौकीन होते हैं वह इस प्रकार के दस के नोट के लिए हजारों रुपए देने को तैयार रहते हैं। एक ओर जहां मार्केट में नए नोटों का बोलाबाला है वही पुराने नोट धीरे धीरे गायब होते जा रहे हैं। बता दे कि भारत में सालों पहले चलने वाला 10 रुपए का यह नोट है बहुत दुर्लभ हो चुका है। यह नोट 1943 में जारी किया गया था।

इस नोट की खासियत यह है कि, इसमें एक तरफ अशोक स्तंभ बना रहता है। वही दूसरी तरफ एक नाव का चित्र है। 3 मुंह के शेर के चित्र वाला यह नोट अब देखने को नहीं मिलता है। लेकिन अगर आपके पास इस तरह का कोई नोट है तो यह आपके लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। क्योंकि आप इसे किसी संग्रहालय या फिर ऑनलाइन वेबसाइट को बेचकर अपनी दिवाली को और शुभ बना सकते हैं।

मिल सकते हैं 25 हज़ार

बता दे कि इस एक ₹10 के नोट से आपको 25 हज़ार रुपए तक का फायदा हो सकता है। वहीं अगर आपके पास एक से ज्यादा नोट है तो आप एक झटके में मालामाल बन सकते हैं। बिना मेहनत किए पैसे कमाने का यह एक बहुत अच्छा और सुनहरा मौका है। अगर आपके पास इस तरह का कोई नोट है तो आपको उसे बेचने में देर नहीं करनी चाहिए। इसे बेचने के लिए आप अपनी मनपसंद कीमत भी तय कर सकते हैं।

बेच सकते हैं ऑनलाइन

अगर आपको यह नोट बेचना है तो इसके लिए आपको कहीं बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है। आप इसे घर बैठे ऑनलाइन साइट्स पर बेच सकते हैं। आप इसे इंडियामार्ट वेबसाइट पर बेच सकते हैं। इसके लिए आपको सबसे पहले इस वेबसाइट पर खुद को सेलर की तरह रजिस्टर करना होगा।

इसके बाद आपको अपने नोट की अच्छी तस्वीर खींचकर उसे वेबसाइट पर अपलोड करना होगा। इसके बाद खरीदार आपसे कांटेक्ट कर सकते हैं। बता दें कि इन वेबसाइट पर ऐसे नोटों की नीलामी भी होती हैं। वही आप अपनी मुंह मांगी कीमत पर भी इन नोट को बेच सकते हैं। इंडिया मार्ट के अलावा आप इसे क्विकर जैसी दूसरी वेबसाइट पर भी बेच सकते हैं।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.