बिस्तर पर करना चाहते हो अपनी बीवी को खुश तो यह आर्टिकल जरूर पढ़ें

अक्सर घर पर किशमिश का उपयोग कुछ स्पेशल डिश को बनाने के लिए ही किया जाता है। वहां माना जाता है कि अगर इस ड्राईफ्रूट को आप शहद के साथ लोगे तो आपको और भी ज़्यादा फायदा मिल सकता है। यही नहीं अगर आप एक शादी शुदा पुरुष हैं तो आपको शहद के साथ किशमिश मिला कर खाने से बेहतरीन लाभ मिल सकता है। अगर आप भी अपने शारीरिक दुबलेपन से दुखी हैं तो यह खबर आपके चेहरे को खुशियों से भर देंगी। आज हम आपको ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने वाले हैं जो आपके पुरुषत्व को और अधिक बढ़ा देगा। इस घरेलू नुस्खे को बस किशमिश और शहद से ही बनाया जाता है। 

  1. सबसे पहले कांच के बर्तन में 300 ग्राम किशमिश भरना है। 
  2. अब इस बर्तन में थोड़ा सा शहद डाल दें
  3. मगर ध्यान रखें किशमिश पूरी तरह शहद में भीग जाने चाहिये
  4. शहद और किशमिश को कुछ समय इसी तरह भीगा रहने दें।
  5. तैयार हुआ पेस्ट किसी कांच के बर्तन में भर के रख लें।
  6. लगभग दो दिन इस पेस्ट को इसी तरह रखा रहने दें
  7. इस तरह शहद और किशमिश का पेस्ट आपके लिए तैयार हो जाएगा

अब पेस्ट तैयार होने के बाद आपको प्रतिदिन इसमें से चार किशमिश खाने हैं। किशमिश खाते वक्त इस बात का ध्यान रखें कि इस पेस्ट को सुबह खाली पेट खाना है। और इसे खाने के बाद आपको 30 मिनट तक कुछ भी खाना पीना नहीं है। आप जब यह पेस्ट खाना शुर करेंगे तो आपको पहले दिन से ही अंतर देंखने को मिलेगा। 

गौरतलब है कि शहद और किशमिश जब एक साथ मिलते हैं तो यह पुरुषों के शहर को काफी लाभ पहुंचाते हैं। इसकी पुष्टि वैज्ञानिक दृष्टिकोण से भी होती है। दरअसल, किशमिश और शहद दोनों ही टेस्टोस्टोरोन बूस्टिंग फूड्स की लिस्ट में शुमार हैं। यह एक तरह का ऐसा हार्मोन है, जो पुरुषों में होने वाली सेक्सुअल परेशानी को दूर करने और उनसे जुड़ी और भी शारीरिक परेशानियों को दूर करने के लिए प्रभावी रूप से काम करता है। इसका यही लाभ शादीशुदा पुरुषों के लिए और भी बेहतरीन साबित हो जाते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.