बॉलीवुड में फिर पसरा गम, नहीं रही अभनेत्री श्रीप्रदा, विनोद खन्ना और धर्मेंद्र के साथ कर चुकी थी फ़िल्म

बॉलीवुड की जानी मानी अभिनेत्री श्रीप्रदा अब इस दुनिया में नहीं रहीं। उन्होंने बॉलीवुड के साथ भोजपुरी फिल्मों में भी काम किया था। बुधवार के दिन श्रीपदा ने इस दुनिया में आखरी सांस ली। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार श्रीपदा संक्रमित हो गयी थी, और आखिरकार उन्होंने बुधवार को उन्होंने संक्रमण के आगे हार मान ली। गौरतलब है कि श्रीप्रदा का जलवा इंडस्ट्री में 80 और 90 के दशक में चरम पर था। उनके अभिनय को क्रिटिक्स भी काफी सम्मान की नज़र से देखते थे।  80 और 90 के दशक में श्रीप्रदा ने कई फिल्मों में अपने अभिनय का हुनर दिखाया। इन फिल्मों में बेवफा सनम के लिए उन्हें सबसे ज़्यादा याद किया जाता है। 

श्रीप्रदा ने फिल्मों के अलावा टीवी धारावाहिक में भी अपने अभिनय को अजमाया उन्होंने जी टीवी के हॉरर सीरीज में भी अभिनय किया था। इसके अलावा अगर बात श्रीपदा के फिल्मी करियर की करें तो उस दौर के बड़े अभिनेता विनोद खन्ना और धर्मेंद्र के साथ भी वे काम कर चुकी है। 

 1986 में आई विनोद खन्ना और धर्मेंद्र स्टारर फ़िल्म बंटवारा में भी श्रीपदा ने एक अहम भूमिका निभाई थी। इसके अलावा उन्होंने दीपक पराशर अजर जावेद खान के साथ भी काम किया। श्रीप्रदा ने अपना करियर सिर्फ बॉलीवुड तक ही सीमित नहीं रखा बल्कि उन्होंने भोजपुरी सिनेमा में भी अपनी जगह तलाशी। इसके साथ ही उन्होंने कई दक्षिण भारतीय फिल्मों में भी अपने अभिनय का हुनर दिखाया। 

 

भजपुरी सिनेमा में श्रीपदा ने काफी काम किया, वहां उन्हें लोगों का बहुत प्यार मिला। देखते ही देखते श्रीप्रदा भोजपुरी सिनेमा का एक बड़ा नाम बन चुकी थी। भोजपुरी में उनका जलवा हर किसी के सर पर सवार था। उन्होंने भोजपुरी की 68 फिल्मों में अपने अभिनय का जादू चलाया इसके साथ ही उन्होंने टीवी पर भी काफी काम किया था। श्रीप्रदा की इस दुखद खबर की पुष्टि सिने एंड टीवी आर्टिस्ट्स एसोसिएशन (CINTAA) ने की है। वहीं CINTAA ने श्रीप्रदा के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित दी है।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.