महाकाल की शान में की बॉलीवुड के अकबर ने की गुस्ताखी, पुजारियों ने लगाए गंभीर आरोप

बॉलीवुड सितारों के लिए ये समय अच्छा नहीं चल रहा है। उनकी फिल्में लगतार बायकॉट में ट्रेंड कर जा रही हैं। अगर कोई भी सितारा कुछ कह रहा है तो वो तुरंत लोगों को निशाने पर आ जा रहा है। इन दिनों ऋतिक रोशन अपने नए एड को लेकर विवादों में घिर गए हैं। ये एड ऑनलाइन फूल डिलीवरी कंपनी जोमोटे का है। बॉलीवुड के हैंडसम हंक ऋतिक इस एड में उज्जैन के महाकालेश्वर मंदिर का जिक्र करते नजर आ रहे हैं।

इस एड में ऋतिक ने जो बात कही है उससे उन पर धार्मिक भावनाओं को आहत करने का आरोप लगा है। दरअसल जोमोटो के नए एडवर्टीजमेंट में ऋतिक कह रहे हैं कि मुझे भूख लगी थी तो मैंने महाकाल से थाली मंगाली। अब महाकालेश्वर मंदिर के नाम पर ऋतिक रोशन के विज्ञापन का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

ऋतिक के एड पर मचा बवाल

बता दें कि जोमेटो के इस एड में ऋतिक कई छोटे बड़े शहरों का नाम लेते हैं। इसी एक एड में ऋतिक डिलीवरी बॉय से पैकेट लेने के बाद कहते हैं- थाली का मन किया, उज्जैन में हैं तो महाका से मंगा लिया। अब ऋतिक का इतना कहने पर बड़ा विवाद खड़ा हो गया है। विज्ञापन के इस वीडियो को देखने के बाद महाकाल मंदिर के पुजारी इसका विरोध कर रहे हैं। पुजारियों का आरोप है कि महाकाल मंदिर में इस तरह की कोई थाली पूरे देश में तो क्या उज्जैन में भी नहीं दी जाती। सिर्फ श्रद्धालुओं को मंदिर के सामने वाले एरिया में ये थाली मिलती है वो भी मुफ्त।

अब ऋतिक के लिए इस एड के चलते बड़ी मुसीबत खड़ी हो गई है।पुजारियों ने ऋतिक और जोमेटो कंपनी से माफी की मांग की है। उज्जैन महाकाल के पुजारी ने कहा कि जो कंपनी देश के ग्राहकों को वेज और नॉन वेज खाने की ऑनलाइन डिलीवरी करती है उन्हें तुरंत ऐसे एड बंद कर देने चाहिए। महाकाल की थाली का जो गलत विज्ञापन दिखाया जा रहा है वो गलत है। अगर ऐसा नहीं हुआ तो पुजारी संघ की ओर से पुलिस में शिकायत की जाएगी।

पुजारियों ने की माफी की मांग

पुजारियों ने जोमेटो कंपनी पर आरोप लगाया है कि ऐसा एड दिखाकर कंपनी ने हिंदू भावनाओं को ठेस पहुंचाई है। इस बात का वो घोर विरोध करते हैं। अगर कंपनी ने माफी नहीं मांगी तो वो कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे। बता दें कि इस विवाद पर कलेक्टर आशीष सिंह ने कहा- ये मामला मेरे संज्ञान में आया है। इसकी जांच करवा रहे हैं। ये लोगों को भटकाने वाला है। महाकाल मंदिर में सिर्फ अन्न क्षेत्र में ही प्रसाद ग्रहण किया जा सकता है। यहां से कहीं भी थाली नहीं भेजी जाती है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Hrithik Roshan (@hrithikroshan)

अब इस एड को लेकर ऋतिक रोशन के लिए भी मुश्किलें खड़ी हो गईं हैं। उन्हें लेकर तमाम तरह की बातें की जा रहीं हैं। अब इसका असर उनकी आने वाली फिल्म विक्रम वेधा पर भी पड़ सकता है। कुछ दिनों पहले ऋतिक ने आमिर की फिल्म लाल सिंह चड्ढा की तारीफ की थी। इसके बाद से ही लोग उनकी फिल्म को बायकॉट करने की मांग कर रहे थे। अब देखना होगा कि ये मामला कितनी जल्दी शांत होता है और इसे लेकर ऋतिक की फिल्म पर लोगों की क्या प्रतिक्रिया सामने आती है।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.