मुकेश अम्बानी के बंगले के पास मिली कार से निकली चिट्ठी में लिखा – ‘पूरे परिवार को उड़ाने का इंतज़ाम है’

देश के सबसे बड़े उद्योगपति और रिलायंस के मुखिया मुकेश अंबानी और उनका परिवार आज उस वक्त सख्ते में आ गया जब उनके घर के पास किसी ने एक संदिग्ध कार खड़ी कर दी। रिपोर्ट की माने तो इस चोरी की गाड़ी में विस्फोटक पदार्थ रखा गया था। वहीं इस गाड़ी से एक बैग भी बरामद किया गया है जिसमें मुम्बई इंडियंस लिखा हुआ है। इसके साथ ही इस गाड़ी से एक चिट्ठी भी बरामद की गई है जिसमें अंबानी परिवार को खुले तौर पर धमकी दी गयी है। मीडिया में चल रही रिपोर्ट के अनुसार चिट्ठी में लिखा था कि – 

“नीता भाभी और मुकेश भैया फैमिली, यह एक झलक है। अगली बार ये सामान पूरा होकर आएगा। पूरी फैमिली को उड़ाने के लिए इंतजाम हो गया है, संभल जाना।” वहीं खबर आ रही है कि जिस शख्स ने यहां गाड़ी खड़ी की है उसने एक महीने से इस क्षेत्र की रेकी की है। खबरों की माने तो पुलिस ने भी इस बात पर मुहर लगाई है। 

देश के सबसे बड़े उद्योगपति के घर के पास इस तरह की संदिग्ध गाड़ी मिलने से पुलिस भी हरकत में आ गयी है। वहीं महाराष्ट्र सरकार ने भी इस मामले को गंभीरता से लिया है। गृहमंत्री अनिल देशमुख ने मामले की जांच के लिए मुम्बई पुलिस के क्राइम ब्रांच को काम पर लगा दिया है। वहीं खुफिया एजेंसी भी इस मामले की पड़ताल करने वाली है, इसके पीछे किसका हाथ था यह जानने के लिए टीमें मुस्तैद हो गयी हैं।  

इसके साथ ही पुलिस ने सभी बॉर्डर को सील कर दिया है और आने जाने वाली हर गाड़ी की चेकिंग की जा रही है। वहीं जांच टीम ने गाड़ी को भी कब्जे में ले लिया है और पड़ताल की जा रही है। इसके साथ ही मुकेश अम्बानी के बंगले ऐंटेलिया की भी सुरक्षा बढ़ा दी है। ताजा सूत्रों की माने तो गाड़ी में से जो दो जिलेटिन की छड़ मिली है उसको एक्टिवेट नहीं किया गया था। 

वहीं कहा यह भी जा रहा है कि जो चोरी की गाड़ी इस पूरे मामले में इस्तेमाल की गई थी उसका नंबर अम्बानी की एक गाड़ी से मिलता जुलता है। फिलहाल पुलिस आसपास के सीसीटीवी फुटेज को खंगाल रही है। प्रारंभिक जांच में पता चला है कि सबसे पहले अंबानी परिवार के सुरक्षाकर्मियों को गाड़ी की नंबर प्लेट देख कर शक हुआ था। इसके बाद पुलिस को मामले की जानकारी दी गयी। वहीं गृहमंत्री अनिल देशमुख ने आश्वासन दिया है कि जल्द ही मुम्बई क्राइम ब्रांच मामले को सुलझा लेगा। 

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.