अमिताभ के सामने जड़ दिया था जया बच्चन ने रेखा को ज़ोरदार थप्पड़, यह था पूरा मामला

अमिताभ बच्चन और रेखा में कमाल की ऑन स्क्रीन केमिस्ट्री थी। एक समय पर दोनों के अफेयर की भी चर्चा बाज़ार में खुद चली, यह जानते हुए भी कि अमिताभ जया के साथ शादी के बंधन में बंधे हुए हैं। वहीं उस दौरान अमिताभ की पत्नी जया बच्चन भी अपनी तरफ से पूरी मेहनत कर रही थी रेखा को अमिताभ से दूर रखने के लिए।

अंदरूनी सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार हमें एक कहानी सुनने को मिलती है, जिसमें कहा जाता है कि जया एक बार रेखा को अमिताभ से दूर रखने में नाकाम रही थीं, हालांकि रेखा और अमिताभ दोनों ने कथित अफेयर के बारे में कभी सार्वजनिक रूप से बात नहीं की थी।

लेकिन टिपिंग प्वाइंट चार दशक पहले हुआ था। अमिताभ और रेखा ‘राम बलराम’ नामक फिल्म में काम करने वाले थे। टीटो टोनी निर्माता थे और विजय आनंद निर्देशक थे। रेखा को कास्ट करने से रोकने के लिए जया ने सभी स्टॉप निकाले और इसे बदलने के लिए ज़ीनत अमान का नाम सुझाया। हालांकि, रेखा, जो उस समय बॉलीवुड की प्रमुख अभिनेत्री थीं, निर्माता और निर्देशक पर हावी रहीं और मुफ्त में काम करने की पेशकश की। जया बच्चन बहुत गुस्से में थी।

 वह फिल्म को अस्वीकार करने के लिए अमिताभ को समझाने में भी नाकाम रही थी। एक बार शूटिंग शुरू होने के बाद, जया ने सेटों का दौरा किया और उन्हें निराश करने के लिए अमिताभ और रेखा को हश्र स्वर में बोलते हुए पाया। वह अपने गुस्से को नियंत्रित नहीं कर पाई और पल भर में अमिताभ और फिल्म के पूरे कलाकारों और फ़िल्म के बाकी क्रू मेंबर के सामने रेखा को थप्पड़ मार दिया। अमिताभ को इस बात से बेहद शर्मिंदगी हुई और वे तुरंत जया को ले कर वहां से चले गए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.