जूही चावला को हाईकोर्ट ने फटकार लगाते हुए लगाया 20 लाख का जुर्माना, कहा – यह सब पब्लिसिटी स्टंट

अभी हाल ही में जूही चावला ने दिल्ली हाईकोर्ट में एक याचिका दायर की थी, जिनसें बॉलीवुड एक्ट्रेस भारत में 5जी वायरलेस नेटवर्क प्रौद्योगिकी के टस्टिंग को चुनौती देते हुए दिखाई दे रही थी। हालांकि कोर्ट ने इस याचिका को कड़े शब्दों के साथ खारिज़ कर दिया है। इतना ही नही कोर्ट ने इस मामले पर नाराजगी जताते हुए अभिनेत्री पर 20 लाख का जुर्माना भी ठोंक दिया है। बता दें कि हाल ही में हाईकोर्ट में जूही चावला ने एक याचिका दायर की थी जिसमें उन्होंने 5g की टेस्टिंग पर रोक लगाने की मांग की थी, इस याचिका पर हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया था। यह जनहित याचिका हाईकोर्ट में सोमवार के दिन डाली गई थी। उन्होंने इसमें नागरिकों, जानवरों, वनस्पतियों और जीवों पर इस टस्टिंग से उत्पन्न होने वाली विकिरण के दुष्प्रभाव पर चिंता व्यक्त की थी। 

धिकवक्ता दीपक खोसला ने जुहीं चावला की तरफ से दलील पेश की थी। कोर्ट ने याचिका पर फैसला सुनाते हुए इसे बिना किसी ठोस कारण के लगाई गई याचिका माना। कोर्ट का कहना था कि इस याचिका लगाने के पीछे जूही चावला के पास कोई कारण स्पष्ट नहीं है। कोर्ट ने यह भी कहा कि अभिनेत्री इस मामले में कोर्ट आने से पहले सरकार को भी लिख सकती थी।

कोर्ट ने इस याचिका ओर नाराजगी व्यक्त करते हुए कड़े शब्दों में यह भी कहा कि एक्ट्रेस जूही चावला ने कानूनी प्रक्रिया का गलत इस्तेमाल किया है। इसलिए याचिकाकर्ता को 20 लाख रुपये बतौर जुर्माना देने का भी निर्णय सुनाया है। कोर्ट का कहना था कि इस याचिका को लगा कर याचिकाकर्ता ने कोर्ट का बेशकीमती समय बर्बाद किया है। हाईकोर्ट का कहना है कि एक्ट्रेस की याचिका में कुछ ही ऐसी जानकारी है जो सही है, बाकी यह पूरी याचिका ही कयास के आधार पर ही हैै।

गौरतलब है कि 5जी टेस्टिंग को लेकर बाज़ार में तरह-तरह की बातें प्रचलित हैं। कोई इसके फायदे गिना रहा है तो कई लोगों का यह भी मानना है कि इसकी टेस्टिंग बेहद हानिकारक साबित हो सकती है।इन सबके बीच बीते दिनों एक्ट्रेस जूही चावला ने देश में 5जी टेस्टिंग के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद की और इसके खिलाफ दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका दायर कर दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.