मुश्किलों में फंसी कंगना रनौत, जावेद अख़्तर ने लगाए बॉलीवुड की क्वीन पर यह गंभीर आरोप

गीतकार जावेद अख्तर और बॉलीवुड की एक्ट्रेस कंगना रनौत के बीच हुए पिछले दिनों कोर्ट कचहरी के मामले ने काफी सुर्खियां बटोरी। अब इसी बीच एक बार फिर गीतकात जावेद अख्तर ने एक्ट्रेस पर आरोप लगाते हुए मामले में कोर्ट से हस्तक्षेप करने की मांग की है। दरअसल जावेद अख़्तर का आरोप है कि अभिनेत्री की तरफ से उनके वकील ने बॉम्बे हाईकोर्ट में पासपोर्ट रिन्यू करवाने के लिए एक भ्रामक बयान का उपयोग किया था। जावेद अख़्तर का कहना है कि इसी बयान की वजह से कोर्ट ने एक्ट्रेस के पक्ष में अपना फैसला सुनाया था। जावेद अख्तर ने अब कोर्ट में एक्ट्रेस के खिलाफ हस्तक्षेप की अर्जी दायर की है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

इस आवेदन के माध्यम से जावेद अख़्तर ने अपनी बात रखते हुए कहा है कि 2020 में एक टीवी इंटरव्यू के दौरान अख़्तर द्वारा की गई एक्ट्रेस पर एक टिप्पणी को ले कर कंगना ने उन पर अपराधिक मानहानि की शिकायत दर्ज करवाई थी। हालांकि एक्ट्रेस के खिलाफ आपराधिक कार्यवाही अभी तक नहीं हो पाई है। इस याचिका में गीतकार द्वारा कहा गया ‘मैजिस्ट्रेट की अदालत, अंधेरी के समक्ष लंबित आपराधिक मामले (जावेद अख्तर की शिकायत) की जानकारी के बावजूद, याचिकाकर्ता नंबर 1 (कंगना रनौत) ने जानबूझकर गुमराह करने के इरादे से पासपोर्ट को लेकर अपने पक्ष में आदेश प्राप्त किया।’

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

गौरतलब है कि कंगना को एक फ़िल्म के सिलसिले में हंगरी के बुडापेस्ट में जाना था, इसके लिए वो पिछले महीने से ही अपने पासपोर्ट को रिन्यू करवाने की कोशिश में लगी हुई है। मगर पासपोर्ट अथॉरिटी का कहना था कि एक्ट्रेस पर कई आपराधिक मामले लंबित है जिसकी वजह से रिन्युअल में देरी हो रही है। इस मामले में हुई 28 जून की सुनवाई में प्राधिकरण की और से सालिटरी जनरल अनिल सिंह ने अपना पक्ष रखते हुए कहा था कि अभिनेत्री की याचिका अस्पष्ट है तथा इसमें यह भी मेंशन नहीं किया गया था कि उनके खिलाफ कितने मामले लंबित चल रहे हैं।  इस पर कंगना के वकील का कहना है कि अभिनेत्री के खिलाफ दो FIR दर्ज है, मगर इनमें अभी तक आपराधिक कार्यवाही शुरू नहीं हुई है।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

इन दो FIR के बारे में कोर्ट को अवगत करवाते हुए एक्ट्रेस के वकील ने कहा था कि बांद्रा पुलिस ने पहली FIR पिछले साल अक्टूबर में ‘अपने ट्वीट के जरिए धार्मिक मतभेद को बढ़ावा देने के लिए दर्ज की गई थी और दूसरी प्राथमिकी इस साल मार्च के महीने में दायर की गई थी। यह मामला ‘दिद्दा: वारियर क्वीन ऑफ कश्मीर’ पुस्तक के लेखक द्वारा दर्ज करवाया गया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि कंगना ने उनकी अनुमति के बिना पुस्तक के विषय पर एक फिल्म की घोषणा की है। 

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.