आमिर खान के तलाक पर कंगना रनौत ने साधा निशाना, लंबा नोट लिखते हुए पूछे यह सवाल

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत अक्सर विवादों में बनी रहती है। सोशल मीडिया और काफी एक्टिव रहने वाली अभिनेत्री देश में घटने वाली हर घटना पर अपने विचार व्यक्त करती हैं। अपनी फिल्मों के अलावा कंगना रनौत समाज और राजनीति पर भी बेबाकी से अपनी राय रखने के लिए जानी जाती है। फ़िल्म इंडस्ट्री के सुपरस्टार के खिलाफ काफी समय से अपनी आवाज उठाने वाली कंगना ने एक बार फिर आमिर खान के तलाक पर निशाना साधा है। इस बार ना सिर्फ उन्होंने आमिर पर बल्कि उनके बहाने उन्होंने पूरी मुस्लिम कमेटी को ही घेर लिया है। उन्होंने सवाल किया है कि मुस्लिम लड़के से शादी के बाद महिलाओं को मुस्लिम ही क्यों बनना पड़ता है। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Kangana Ranaut (@kanganaranaut)

दरअसल कंगना ने इंस्टाग्राम पर स्टोरी में एक लंबा नोट डालते हुए लिखा एक समय पर पंजाब में ज्यादातर परिवारों में अपने एक बेटे को हिंदू जबकि दूसरे बेटे को सिख बनाने का रिवाज था। ऐसा चलन हिंदुओ और मुस्लिम या सिख और मुस्लिम में देखने को नहीं मिला। आमिर खान सर के तलाक के बाद मुझे ताज्जुब हुआ कि अंतरधार्मिक विवाह में बच्चे हमेशा मुस्लिम ही क्यों बनते हैं। क्यों आखिर महिलाएं हिंदू नहीं बनी रह पाती हैं। वक्त बदलने के साथ हमें यह भी बदलना चाहिए। एक पुरानी और उल्टी प्रथा है। अगर एक परिवार में हिंदू, जैन, बौद्ध, सिख, राधास्वामी और नास्तिक साथ रह सकते हैं तो मुस्लिम क्यों नहीं? आखिर क्यों किसी को मुस्लिम से शादी करने के लिए अपना धर्म बदलना पड़ता है?’

गौरतलब है कि हाल ही में आमिर खान और किरण राव ने एक ज्वाइंट स्टेटमेंट के ज़रिए अपने अलग होने की खबर की पुष्टि की। आमिर खान और किरण राव ने 2005 में शादी की थी शादी के 15 साल बाद इन दोनों ने अलग होने का निर्णय ले लिया। इनका एक बच्चा आजाद भी है, अलग होने के बाद इसकी परवरिश दोनों मिलकर करने वाले हैं। किरण राव से पहले आमिर खान ने रीना दत्ता से 1986 में शादी की थी। मगर 2002 में यह दोनों एक दूसरे से अलग हो गए। आमिर और रीना के दो बच्चे बेटा जुनैद और बेटी आइरा हैं।

वहीं काम के बारे में बात करें तो कंगना की आने वाली फिल्म थलाइवी होगी जो कि दक्षिण भारतीय राजनेता जयललिता ओर आधारित होगी। इसके अलावा कंगना धाकड़ और तेजस फ़िल्म की भी शूटिंग कर रही है, जो जल्द ही बड़े पर्दे पर आने वाली है। इसके अलावा कंगना ने अभी कुछ दिन पहले अपनी एक और फिल्म की भी घोषणा की है जो पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी और इमर्जेंसी पर आधारित होगी। आमिर खान की बात करें तो उनकी अगली फिल्म ‘लाल सिंह चड्ढा’ रिलीज होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.