वेब सीरीज आश्रम और प्रकाश झा के खिलाफ करणी सेना ने दर्ज कराई शिकायत, बोले – हिंदू धर्म का किया है अपमान

बॉलीवुड के मशहूर फिल्ममेकर प्रकाश झा इन दिनों करणी सेना के निशाने पर आ गए हैं। बता दे कि प्रकाश झा ने ओटीटी प्लेटफॉर्म पर बहुचर्चित वेब सीरीज आश्रम को डायरेक्ट किया है। इस वेब सीरीज का दूसरा सीजन हाल ही में रिलीज किया गया है। बता दें कि इस वेब सीरीज में बॉबी देओल मुख्य किरदार निभा रहे है। वेब सीरीज के दूसरे सीजन के रिलीज होने के बाद से ही लोगों का गुस्सा प्रकाश झा और सीरीज की कास्ट पर फूट पड़ा है। लोगों का मानना है कि इस वेब सीरीज के जरिए उनकी आस्था को चोट पहुंचाई जा रही है।

बहुत से लोगों ने वेब सीरीज पर हिंदू धर्म का अपमान करने तक के आरोप लगा दिए हैं। वही अब करणी सेना ने भी वेब सीरीज पर कई आरोप लगाए हैं। उनका मानना है कि इस वेब सीरीज ने सारी हदों को तोड़ दिया है। वेब सीरीज में बाबाओं के आश्रम में होने वाले लड़कियों के प्रति अपराध को दिखाया गया है। यही बात दर्शकों को रास नहीं आ रही है। उनका मानना है कि यह हिंदू धर्म के बाबाओं की छवि के ऊपर हमला है। 

बॉबी के किरदार पर उठ रहे हैं सवाल

एक ओर जहां आश्रम वेब सीरीज में बॉबी देओल की दमदार एक्टिंग को सराहा जा रहा है वहीं उनके किरदार पर कई सवाल उठ रहे हैं। बॉबी देओल सीरीज में बाबा निराला काशीपुर वाले का किरदार अदा कर रहे हैं। बॉबी देओल ने अपनी दमदार एक्टिंग से किरदार को जीवंत कर दिया है।

बेबी सीरीज में बॉबी देओल का किरदार ना सिर्फ पहुंचा हुआ बाबा है, बल्कि इसके साथ ही क्रिमिनल, नशे का कारोबारी और बलात्कारी व्यक्ति है। उनके इसी किरदार पर दर्शक अब सवाल उठा रहे हैं। दर्शकों का मानना है कि हिंदू धर्म में बाबाओं को बहुत महत्व दिया जाता है। ऐसे में किसी भी बाबा का यह रूप पर्दे पर दिखाना हिंदू धर्म का अपमान है। यही वजह है कि ट्विटर पर न सिर्फ इस वेब सीरीज बल्कि सीरीज के डायरेक्टर प्रकाश झा पर भी निशाना साधा जा रहा है।

करणी सेना ने दर्ज कराई शिकायत

बता दे कि आश्रम वेब सीरीज का पहला सीजन दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया गया था। सीरीज के सुपरहिट होने के बाद ही निर्देशक प्रकाश झा और टीम ने इसका सेकंड सीजन रिलीज किया। लेकिन सेकंड सीजन रिलीज होते ही विवादों का हिस्सा बन गया। एक ओर जहां सोशल मीडिया पर इस सीरीज को बॉयकॉट करने की मांग की जा रही है।

दूसरी ओर करणी सेना इस विवाद में कूद पड़ी है। करणी सेना ने ना सिर्फ आश्रम सीरीज का विरोध किया है। बल्कि उन्होंने आश्रम और इसके डायरेक्टर प्रकाश झा के खिलाफ शिकायत दर्ज करा दी है। करणी सेना को हिंदू धर्म का अपमान और बाबाओं की गलत छवि लोगों के सामने प्रस्तुत करने से एतराज है। मेकर्स ने समाज की बुराइयों को दर्शकों के सामने रखते हुए इस सीरीज का निर्माण किया था। लेकिन अब यही उनकी मुसीबत की वजह बन गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published.