इस बी-ग्रेड फ़िल्म में काम कर चुकी है मान्यता, बदनामी के डर से संजय दत्त ने लाखों में खरीदे थे राइट्स

बॉलीवुड के जाने माने सुपरस्टार सुनील दत्त और नरगिस के बेटे संजय दत्त का जीवन भी एक फ़िल्म से कम नहीं है। अपने करियर के साथ-साथ संजय दत्त ने अपने निजी जीवन में भी काफी उतार चढ़ाव देखे हैं। फिल्मों से ज़्यादा अपने निजी जीवन में हो रही उथल पुथल की वजह से सुर्खियों में रहने वाले संजय दत्त की शादीशुदा जिंदगी भी काफी चर्चा में रही। हालांकि मान्यता दत्त से शादी करने के बाद संजय दत्त के जीवन में काफी हद तक स्थिरता आ गयी है। इसलिए काफी सारे लोग संजय दत्त और मान्यता दत्त की जोड़ी को आइडल कपल मानते हैं। फ़िल्म रॉकी से अपने करियर की शुरुआत करने वाले संजय दत्त जब भी अपनी पत्नी मान्यता के साथ दिखते हैं तो दोनों में आपसी प्रेम देखते ही बनता है। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

संजय दत्त मान्यता से मिलने के पहले दो और शादी कर चुके थे यह उनकी तीसरी शादी थी, मगर इसके बावजूद इन दोनों के बीच कमाल ली बॉन्डिंग देंखने को मिलती है। संजू बाबा के फैंस को भी यह जोड़ी खूब पसंद है। गौरतलब है कि 2008 में दोनों विवाह के पवित्र बंधन में बंधे थे। इस शादी से उन्हें दो जुड़वा बच्चे हुए जिनका नाम शाहरान और इकरा नाम रखा गया। संजय जब भी मुसीबतों में होते हैं उस समय मान्यता दत्त उनके साथ जरूर खड़ी हुई दिखाई देती है। बात अगर मान्यता की करें तो उन्होंने भी फिल्मों में आने के लिए काफी मेहनत की थी मगर बात नहीं बन पाई। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Sanjay Dutt (@duttsanjay)

मान्यता दत्त के करियर की बात करें तो उन्होंने प्रकाश झा की 2003 में आई फ़िल्म गंगाजल में आइटम सांग कर बॉलीवुड में इंट्री ली थी, इस गाने के बाद वे काफी लोकप्रिय भी हो गयी थी। इसके बाद मान्यता को फिल्मों के ऑफर तो मिले मगर बी ग्रेट, सी ग्रेट फिल्मों के। 2005 में आई एक छोटी सी बी ग्रेट फ़िल्म लाइफ लाइक अस में मान्यता दत्त ने काम भी किया था। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Maanayata Dutt (@maanayata)

हालांकि संजय दत्त से मिलने के बाद मान्यता को ऐसी फिल्म करने और अफसोस हुआ। जब दोनों की मुलाकातें प्यार में तब्दील हुई और यह प्यार जब शादी की शक्ल लेने वाला था तब संजय दत्त को इस बारे में जानकारी मिली। संजय दत्त नहीं चाहते थे कि दत्त परिवार की बहू पर किसी भी तरह का कीचड़ उछले इसलिए वे इस फ़िल्म को पूरी तरह से गायब कर देना चाहते थे। इसके लिए संजय दत्त ने 20 लाख रुपये दे कर इस फ़िल्म के राइट्स खरीद लिए थे। सिर्फ इतना ही नहीं उन्होंने इस फ़िल्म की CD भी मार्केट से हटाने की पूरी कोशिश की थी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.