मोदी सरकार भेज रही है आपके खाते में 267000 रुपये, SMS चेक करने से पहले यह ख़बर जरूर पढ़ें

इन दिनों देश के कई नागरिकों के पास एक संदेश आ रहा है। जिसमें लिखा हुआ होता है कि सरकारी योजना के तहत मोदी गवर्नमेंट ने उनके खाते में 267000 रुपये का भुगतान किया है। अगर आपको भी यह संदेश प्राप्त हुआ है तो आपके लिए भी यह खबर बेहद जरूरी है। आपकी जानकारी के लिए बता दें यह संदेश पूरी तरह से जालसाजी वाला है, मोदी सरकार ने इस तरह की किसी भी योजना को चालू नहीं किया है। 

मीडिया संस्थानों ने अपने फैक्ट चेक के ज़रिए इस खबर को पूरी तरह से बेबुनियाद बताया है। बता दें इस बात की पुष्टि खुद भारत सरकार की नीतियों, कार्यक्रम पहल और उपलब्धियों के बारे में समाचार-पत्रों व इलेक्‍ट्रॉनिक मीडिया को सूचना देने वाली प्रमुख एजेंसी पीआईबी ने की है। अब पीआइबी ने लोगों के पास आ रहे इन भ्रामक संदेशों को ले कर ट्वीट भी किये हैं। जिनका उद्देश्य लोगों को सत्य से अवगत कराना है। 

अगर आपको भी भविष्य में सरकार से जुड़ी किसी भी ख़बर के बारे में पुष्टि करनी हो या भ्रामक संदेशो की शिकायत दर्ज करवानी हो तो आप भी पीआइबी की मदद ले सकते हैं। कोई भी व्यक्ति PIB Fact Check को संदेहात्मक खबर का स्क्रीनशॉट, ट्वीट, फेसबुक पोस्ट या यूआरएल वॉट्सऐप नंबर 918799711259 पर भेज सकता है या फिर [email protected] पर मेल कर सकता है।

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.