मुकेश अम्बानी की बहन दीप्ति को हो गया था अपने ही भाई के दोस्त से प्यार, परिवार के खिलाफ जा कर यूं रचाई शादी

एशिया के सबसे अमीर शख्स मुकेश अंबानी आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। आज अगर मुकेश अंबानी की उपलब्धियों के बारे में गिना जाए तो शायद गिनती कम पड़ जाए। हजारोंलाखों लोगों को रोजगार देने वाले इस शख्स का देश की तरक्की में भी बड़ा योगदान है। यही नहीं अगर भारत के डिजिटल इंडिया क्रांति की बात करें तो उनमें भी सबसे पहले मुकेश अंबानी का नाम ही लिया जाता है। लेकिन आज हम मुकेश अंबानी नहीं बल्कि उनकी बहन दीप्ति के बारे बताएंगे।

बेहद चर्चा में रही दीप्ति अंबानी की लव स्टोरी 

मुकेश अंबानी की बहन अपनी लव स्टोरी को लेकर खूब चर्चा में रहीं। दरअसल, दीप्ति को जिस शख्स से प्यार हुआ वो कोई और नहीं बल्कि मुकेश अंबानी के खास दोस्त थे। कहा जाता है कि यह लव स्टोरी तब शुरू हुई जब जब धीरूभाई अंबानी अपने पूरे परिवार के साथ उषा किरण बिल्डिंग के एक फ्लैट में रहते थे। यहां बिल्डिंग के 22वीं मंजिल पर सालगांवकर नाम का परिवार रहता है। दोनों परिवार एक दूसरे के बेहद करीब थे। इसी दौरान मुकेश अंबानी की बेटी दीप्ति और सालगांवकर परिवार के बेटे दत्ताराज सालगांवकर एकदूसरे को अपना दिल दे बैठे। 

लाइमलाइट से दूर गोवा में रहती दीप्ति  

इसके बाद दोनों ने एक दूसरे से शादी करने का फैसला लिया। कहा जाता है कि दीप्ति और दत्ताराज ने लगभग चारपांच साल तक एक दूसरे को डेट किया। इसके बाद जब दोनों ने अपनेअपने परिवार को अपने रिश्ते के बारे में बताया तो घरवालों ने इनकार कर दिया। हालांकि, बाद में उनकी जिद के आगे दोनों के घरवालें झुके और शादी करा दी। दीप्ति लाइमलाइट से दूर ही रहती हैं। दीप्ति मुकेश अंबानी की सबसे छोटी बहन हैं। कहा जाता है कि दीप्ति अपने पिता के धीरूभाई अंबानी के बेहद करीब थीं। फिलहाल वह अपने पति और बच्चों के साथ गोवा में रहती हैं।

बता दें कि दीप्ती के पति दत्तराज सलगांवकर मशहूर फुटबॉल टीम सलगांवकर के मालिक हैं।  साथ ही वह अयस्क खनन, लौह अयस्क के निर्यात, रियल एस्टेट और स्वास्थ्य के क्षेत्र से जुड़ी कंपनी वीएम सलगावकर ग्रुप ऑफ कंपनीज के भी मालिक हैं। दीप्ति के दो बच्चे विक्रम और बेटी इशेता। बेटी इशेता ने साल 2016 में नीरव मोदी के छोटे भाई नीशाल मोदी से शादी की।  हालांकि, जल्दी ही दोनों का तलाक हो गया। इसके बाद इशेता ने अतुल्य मित्तल से शादी की। मालूम हो कि अतुल्य विनोद मित्तल के बेटे हैं।  

लोकेन्द्र शर्मा प्राधान सम्पादक न्यूज मेनिया पिछले 10 सालों से वेब समाचार की दुनिया में कार्यरत हैं। आपने Wittyfeed, Laughing Colours, MP news, News Trend, Raj express, Ghamasan news जैसी संस्थाओं में अपनी सेवाएं दी हैं। तथा वर्तमान में आप हमारी संस्था के साथ जुड़ कर लोगों के इंटरटेनमेंट का ध्यान रख रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.