अलग हो गए भट्ट परिवार के दो दिग्गज़ भाई मुकेश और महेश, इमरान हाशमी ने बताई इसकी यह वजह

बॉलीवुड इंडस्ट्री सदियों से कुछ घराने का ही हो कर सीमित रह गयी है। जिस घराने की कई पीढ़ी फिल्मों में मुख्य धारा में काम कर रही है उस घर का अनुमन हर सदस्य फिल्मों से ही जुड़ा हुआ है। इन्ही में से एक घराना है भट्ट परिवार, इस परिवार के कई सदस्य फिल्मों में हैं। मसलन महेश भट्ट, मुकेश भट्ट, पूजा भट्ट, राहुल भट्ट और आलिया भट्ट। महेश भट्ट और मुकेश भट्ट की जोड़ी ने तो बॉलीवुड में कई यादगार फिल्मे दी हैं। दोनों की विशेष फिल्म्स नाम की एक कंपनी थी जिसके बैनर तले यह फिल्में बनाया करते थे। हालांकि इस साल इन्होंने प्रोफेशनल तौर पर अलग होने का फैसला कर लिया है। इस साल जनवरी में मुकेश भट्ट ने विशेष फ़िल्म के डायरेक्टर पद से अपना इस्तीफा दे दिया था।  

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vishesh Films (@visheshfilms)

इससे अलग होने के बाद मुकेश भट्ट का कहना था कि अब वे कंपनी में महज एक सलाहकार की भूमिका में होंगे और कंपनी को आगे उनके बच्चे संभालेंगे।  हालांकि इस पर आधिकारिक तौर पर दोनों ही भाइयों की तरफ से कुछ नहीं कहा गया था। जिसके बाद इन दोनों के अलगाव की महज़ संभावनाएं ही मीडिया में बताई जा रही थी। मगर अब इस पूरे मामले में इमरान हाशमी ने महत्वपूर्ण जानकारियां दी हैं। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vishesh Films (@visheshfilms)

 एक टीवी चैनल को इंटरव्यू देते हुए इमरान हाशमी ने विशेष फ़िल्म के बारे में बात करते हुए कहा कि  ‘विशेष फिल्म्स के साथ मेरी कई खूबसूरत यादें जुड़ी हुई हैं। मैं बस चाहता हूं कि हम सब फिर से एक साथ एक फिल्म के लिए वापस आएं। कुछ भी स्थायी नहीं होता। हम आज भी एक परिवार हैं। वो दोनों क्यों अलग हुए इस बारे में मैं पूरी बात नहीं जानता हूं लेकिन कहते हैं ना कुछ भी हमेशा के लिए नहीं होता है और जहां तक मेरी बात है मैं अभी भी दोनों से बात करता हूं’।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vishesh Films (@visheshfilms)

 गौरतलब है कि इमरान हाशमी को भट्ट कैम्प का स्टार ही माना जाता है। उन्होंने अपने फिल्मी करियर की शुरआत ही इन दोनों के बैनर तले ही की थी। इमरान हाशमी ने इस पर अपनी बात रखते हुए कहा कि काम को ले कर दोनों भाइयों में मतभेद भले ही हो मगर आज भी वे सब एक परिवार की तरह ही रह रहे हैं। 

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Vishesh Films (@visheshfilms)

अपने इन इंटरव्यू में आगे इमरान हाशमी ने कहा –   मैंने लॉकडाउन के वक्त महेश भट्ट से बात की। वो मेरे लिए सिर्फ एक फिल्म निर्माता नहीं है बल्कि एक बुद्धिमान व्यक्ति हैं जिन्होंने मुझे मार्गदर्शन दिया है। लॉकडाउन के वक्त कुछ चीजें सही नहीं चल रहीं थी और मुझे इस पर उनके इनपुट की जरूरत थी’। अपने करियर पर बात करते हुए इमरान हाशमी ने कहा कि ऐसा नहीं है कि मेरी सभी फ्लॉप फिल्में ही रही हो हां मंगाए मैं ऐसी फिल्मों का हिस्सा जरूर रहा हूँ जो दर्शकों के बीच कम लोकप्रिय थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published.