मुम्बई कोर्ट ने नहीं दी रिया चक्रवर्ती को जामनत, अब इतनी तारीख तक बढ़ाई न्यायिक हिरासत

दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की मुख्य आरोपी रिय चक्रवर्ती की मुश्किलें हैं कि थमने का नाम ही नहीं ले रही। ड्रग केस में भायखला की जेल में बंद अभिनेत्री की आज न्यायिक हिरासत की अवधि खत्म होने वाली थी। वहीं आज इस मामले में कोर्ट की सुनवाई होने वाली थी जिसमें रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत की अवधि बढ़ा दी है। अब उन्हें 20 अक्टूबर तक और जेल की हवा खानी पड़ेगी।

गौरतलब है कि रिया चक्रवर्ती की न्यायिक हिरासत पिछली सुनवाई में बढ़ा कर 6 तक कर दी थी। वहीं आज सुनवाई में इसे और बढ़ा कर 20 तक कर दी है। वहीं रिया चक्रवर्ती ने हाईकोर्ट में भी अपनी जमानत याचिका दी थी, जिसकी सुनवाई आज होने की संभावना है। 

इसके साथ ही नारकोटिक्स ब्यूरो (एनसीबी) ने रिया चक्रवर्ती और उनके भाई शौविक चक्रवर्ती तथा अन्य 18 आरोपियों की जमानत याचिका का कड़ा विरोध दर्ज करते हुए कोर्ट से इसे खारिज़ करने का अनुरोध किया था। 

नारकोटिक्स ब्यूरो ने जामनत का विरोध करते हुए अपने हलफनामे में कहा कि समाज को, खासकर युवाओं को कड़ा संदेश दिए जाने की इस वक्त वक्त बेहद आवश्यकता है। इससे वे नशीले पदार्थों के सेवन से बचेंगे। इससे उनके दिल में डर बनेगा कि अगर वो ऐसा करेंगे तो उनके साथ भी यही प्रक्रिया अपनाई जाएगी। बता दें कि तीन दिन की लगातार पूछताछ के बाद नारकोटिक्स डिपार्टमेंट ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार करने का फैसला लिया। 

बता दें कि अगर इस पूरे मामले में रिया चक्रवर्ती दोषी पाई जाती हैं तो उन्हें दस साल से बीस साल तक की सजा सुनाई जा सकती है। गौरतलब है कि सुशांत सिंह राजपूत मामले में नारकोटिक्स डिपार्टमेंट ड्रग एंगल की जांच कर रही है। नारकोटिक्स को इस जांच में कई तरह के सुराग भी हाथ लगे हैं, अब तक एनसीबी ने 17 गिरफ्तारियां की हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.