NCB ने पहली FIR के आधार पर नहीं बल्कि इस केस में रिया चक्रवर्ती गई है जेल

सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में आए ड्रग्स कनेक्शन की जांच एनसीबी कर रही है।रिया चक्रवर्ती पर जब सुशांत सिंह राजपूत के पिता ने आत्महत्या के लिए उकसाने और सुशांत के पैसे हड़पने का आरोप लगाया था। उसके बाद से ही ईडी ने रिया चक्रवर्ती से पूछताछ शुरू की। ईडी की तफ्तीश के दौरान रिया चक्रवर्ती कि एक व्हाट्सएप चैट सामने आई जिसमें ड्रग्स का जिक्र किया गया था। जिसके आधार पर एनसीबी ने एक्ट्रेस रिया चक्रवर्ती के अलावा छह अन्य लोगों पर FIR करते हुए जांच शुरू की थी। हालांकि इस FIR को केवल “इंक्वायरी FIR” कहां गया और इसमें किसी की भी गिरफ्तारी नहीं की गई है।

दूसरे केस में की गई है रिया की गिरफ्तारी

एनसीबी अभी तक रिया चक्रवर्ती और उनके भाई समेत 20 लोगों की गिरफ्तारी कर चुकी हैं। एनसीबी अधिकारियों का कहना है कि यह गिरफ्तारी दूसरे केस में की गई है जो की इंक्वायरी FIR के बाद दर्ज किया गया। इंक्वायरी FIR का नंबर 15/ 20 है। वही दूसरे केस का नंबर 16/ 20 है। आपको बता दें कि रिया चक्रवर्ती और अन्य लोगों की गिरफ्तारी ‘मुंबई और खास तौर पर बॉलीवुड में से ड्रग्स को जड़ से उखाड़ फेंकने ‘के तहत की गई है। इन सभी पर बॉलीवुड में ड्रग्स सप्लाई करने के आरोप हैं। रिया चक्रवर्ती पर लगे यह दोनों ही आरोप सुशांत सिंह राजपूत की हत्या से जुड़े हुए हैं।

15/ 20 के आधार पर किया गया है दूसरा केस

एनसीबी के एक अधिकारी का कहना है कि 15/ 20 यानी कि इंक्वायरी FIR व्हाट्सएप चैट के आधार पर दर्ज की गई थी। और उस FIR  पर कोई बड़ा केस बना पाना मुश्किल था। इसीलिए एनसीबी 15/ 20 को केवल इंक्वायरी FIR मानकर इस केस से मिली जानकारियों का इस्तेमाल दूसरे केस में कर रही है।एनसीबी के मुताबिक रिया चक्रवर्ती पर पहली FIR के आधार पर ही दूसरी एफ.आई.आर दर्ज की गई है। अगर पहली FIR के केस में किसी भी व्यक्ति का नाम अब सामने आता भी है तो उस पर दूसरी FIR दर्ज करके केस बनाया जाएगा। एनसीबी के मुताबिक़ किसी दूसरे केस में चार्जशीट फाइल करते समय भी 15/20 की जानकारियों को सबूत के तौर पर इस्तेमाल किया जाएगा।

एक्टर्स के मोबाइल और क्रेडिट कार्ड डिटेल की होगी जांच

एनसीबी ने पिछले दिनों बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेसेस दीपिका पादुकोण,सारा अली खान,श्रद्धा कपूर और रकुल प्रीत सिंह से पूछताछ की है। हालांकि अभी एनसीबी इनके जवाबों से संतुष्ट नहीं है। जिसके चलते एनडीपीएस एक्ट के तहत एनसीबी ने इन सभी का मोबाइल जप्त कर लिया है। एनसीबी ने सभी के मोबाइल फॉरेंसिक जांच के लिए भेज दिए हैं। साथ ही इन सभी अभिनेत्रियों के क्रेडिट कार्ड और अन्य पेमेंट डीटेल्स  निकाले जाएंगे। अगर किसी भी अभिनेत्री का ड्रग्स से कोई भी कनेक्शन सामने आ जाता है तो उस पर भी 16/ 20 केस दर्ज किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.