सुशांत मामले में NCB की जांच पूरी : कोर्ट में फाइल की चार्जशीट, 33 को आरोपी और 200 को बनाया गवाह

सुशांत मामले में कई दिनों बाद अब सक्रियता आती हुई दिखाई दे रही है। NCB ने आज मामले से जुड़ी चार्जशीट कोर्ट में फाइल कर दी है। इस मौके पर NCB के चीफ समीर वानखेड़े खुद चार्जशीट को ले कर कोर्ट में हाज़िर हुए थे। बता दें कि उपरोक्त चार्जशीट 52 हज़ार पन्नो की थी, जिसमें से 40 हज़ार पन्ने सॉफ्ट कॉपी के और 12 हज़ार पन्ने हार्ड कॉपी के बने हुए थे। वहीं कहा जा रहा है कि इस चार्जशीट में 200 गवाहों के बारे में भी बताया गया है। 

वहीं रिय के साथ कुल 33 लोगों को नारकोटिक्स डिपार्टमेंट ने आरोपी बनाया है। 33 आरोपियों के लिस्ट की बात करें तो इसमें रिया, शोविक, दीपेश सावंत, सैमुअल मिरांडा और क्षितिज प्रसाद का नाम शामिल है। वहीं इनके अलावा रिया के कुछ करीबी लोग और रिया जिनसे ड्रग्स लेती थी वे ड्रग्स पैडलर भी NCB ने अपनी चार्जशीट में आरोपी बनाए है। 

गौरतलब है कि सुशांत मामले में पहले मुम्बई पुलिस जांच कर रही थी और नतीजे पर भी पहुंच गई थी। मगर उसके बाद हुए नाटकीय घटनाक्रम के बाद इस पूरे मामले में CBI की एंट्री हो गयी, CBI ने मामले के कुछ भागों को सुलझाने के लिए ED को तलब किया। ED ने अपनी जांच में ड्रग्स का एंगल पाया और इस तरह इस पूरे मामले में NCB की एंट्री हो गयी। NCB के मामले में आने के बाद केस को मानो नई ऊर्जा मिल गयी थी। जांच काफी तेजी से आगे बढ़ रही थी। 

वहीं इसी के साथ ही NCB ने रिया चक्रवर्ती को गिरफ्तार कर इस मामले को काफी आगे बढ़ा दिया। वहीं इसके बाद रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती के पास से भी ड्रग्स बरामद हुआ और कबूलनामे के बाद उसे भी जेल पहुंचा दिया गया। हालांकि बाद में इन्हें सशर्त जमानत दे दी गयी थी। मगर एक बार फिर इस मामले में उनका नाम आने के बाद सरगर्मी बढ़ गयी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published.